main page

नहीं रहे शोले के 'सूरमा भोपाली', 81 की उम्र में अभिनेता जगदीप का निधन

08 July, 2020 11:10:25 PM

साल 2020 बॉलीवुड के लिए वाकई काल के समान बन गया है। हाल ही में बॉलीवुड के कई दिग्गज अभिनेताओं ने दुनिया को अलविदा कहा है। अब हाल ही में खबर आ रही है कि बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जगदीप जिन्हें ''सूरमा भोपाली'' के नाम से जाना जाता था उन्होंने भी दुनिया को अलविदा कह दिया है। जगदीप

मुंबईः साल 2020 बॉलीवुड के लिए वाकई काल के समान बन गया है। हाल ही में बॉलीवुड के कई दिग्गज अभिनेताओं ने दुनिया को अलविदा कहा है। अब हाल ही में खबर आ रही है कि बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जगदीप जिन्हें 'सूरमा भोपाली' के नाम से जाना जाता था उन्होंने भी दुनिया को अलविदा कह दिया है। जगदीप ने 81 साल की उम्र में मुंबई में अंतिम सांस ली।
Bollywood Tadka
जगदीप हिंदी सिनेमा के जाने माने अभिनेता हैं। उन्होंने दशकों तक बॉलीवुड पर राज किया है। जगदीप का असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था। लेकिन हिंदी फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम जगदीप रख लिया था। जगदीप ने कई चर्चित फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जादू बिखेरा है। जगदीप को सबसे ज्यादा शोहरत फिल्म शोले के 'सूरमा भोपाली' किरदार से मिली थी।
Bollywood Tadka
जगदीप ने करीब 400 फिल्मों में काम किया था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी। फिर कुछ फिल्मों में उन्होंने लीड रोल भी निभाया। शम्मी कपूर की फिल्म ब्रह्मचारी से उनका कॉमेडियन बनने का सफर शुरू हुआ। फिल्म अंदाज अपना अपना में उन्होंने सलमान खान के पिता का रोल निभाया था।
Bollywood Tadka


JagdeepCinemaSurma BhopalideathComedian
loading...