main page

बॉलीवुड के इन विलेन्स के आगे फेल हैं आज के हीरो, इनके किरदारों को याद कर आज भी सहम जाते हैं लोग

Updated 19 April, 2018 03:12:01 PM

बॉलीवुड फिल्में अक्सर विलेन के बिना अधूरी रहती हैं। इन विलेन्स की जबरदस्त एक्टिंग के आगे फैंस तक कांप जाते थे, लेकिन दमदार एक्टिंग का साथ- साथ वो लोगों का भरपूर मनोरंजन भी करते थे। बॉलीवुड में एेसे कई स्टार हैं जिन्होंने विलेन बनकर खुद एेसे किरदार निभाए, जिसने लोगों के दिलों और इतिहास के पन्नो पर गह

मुंबई: बॉलीवुड फिल्में अक्सर विलेन के बिना अधूरी रहती हैं। इन विलेन्स की जबरदस्त एक्टिंग के आगे फैंस तक कांप जाते थे, लेकिन दमदार एक्टिंग का साथ- साथ वो लोगों का भरपूर मनोरंजन भी करते थे। बॉलीवुड में एेसे कई स्टार हैं जिन्होंने विलेन बनकर खुद एेसे किरदार निभाए, जिसने लोगों के दिलों और इतिहास के पन्नो पर गहरी छाप छोड़ी। आज हम आपको उन पॉपुलर विलेन्स के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपने अंदाज से हमें खूब डराया और उनका डर अभी तक हमारे दिलों में बाकी है। 

Bollywood Tadka

अमरीश पुरी 


फिल्म "मि. इंडिया" के मोगेंबो के किरदार को शायद ही लोग कभी भूल पाएंगे। फिल्म में उनका ‘मोगैंबो खुश हुआ‘ तो सभी को याद ही है। अमरीश जहां अपने पॉजेटिव रोल के लिए जाने जाते थे वहीं, उनके नेगेटिव रोल्स ने फैंस को ऐसा दिवाना बनाया कि कोई भी उनकी जगह आजतक नहीं ले पाया। जब अमरीश किसी फिल्म में विलेन का रोल करते थे तो उस फिल्म में सारी वाहवाही वही लूट ले जाते थे।

Bollywood Tadka

प्रेम चोपड़ा 


‘प्रेम नाम है मेरा’ यानि प्रेम चोपड़ा के इस डॉयलाग ने उनके जीवन को बदल दिया। जिन फिल्मों में प्रेम होते थे कहते हैं कि उन मूवीज में लड़कियों के साथ जबरदस्ती और किडनैपिंग को जरुर दिखाया जाता था। फिल्मों में उनकी एंट्री चाहे अच्छे कैरेक्टर में होती हो लेकिन लोगों का सस्पैंस हमेशा उनकी गंदी नियत पर बना ही रहता था। उन्होंने अपने स्मार्ट लुक पर विलेन की एक्टिंग के साथ कई एक्टर्स को पीछें छोड़ा। 

Bollywood Tadka

प्राण 


बॉलीवुड एक्टर प्राण के जहां पॉजेटिव रोल को लोगों ने काफी पसंद किया वहीं उनके नेगेटिव रोल भी लोगों से छिपें नही हैं। प्राण के देखने के अंदाज और उनकी मुस्कुराहट से सबको डर लगता था। फिल्मों में उनके किरदार को देखकर सभी घबरा जाते थे। उनके पॉजेटिव किरदार तो लोगों को पता ही हैं लेकिन प्राण के नेगेटिव किरदार को लोगों ने ज्यादा पसंद किया। 

Bollywood Tadka

अमजद खान

1975 आई फिल्म ‘शोले’ के गब्बर सिंह को भला कौन भूल सकता है। गब्बर बने  अमजद खान का किरदार हमेशा के लिए अमरहो गया। शोले में गब्बर के बेहतरीन डॉयलाग आज भी फैंस की जुंबा पर चढ़ें हैं। आज भी लोग अमजद खान को गब्बर सिंह के ही नाम से जानते हैं बावजूद इसके कि इसके अलावा भी उन्होंने कई बेहतरीन किरदार निभाए। 

Bollywood Tadka


रंजीत


एक्टर रंजीत ने फिल्मों में 350 बार ऑन स्क्रीन रेप सीन किए हैं। कहा जाता है कि रंजीत का ऐसा डर था कि उन्हें देखते ही लड़कियां घबराकर छुपने लगती थी। ये एक ऐसे विलेन थे जिनकी जगह आज भी बॉलीवुड में कोई नहीं ले पाया है।

Bollywood Tadka

आशुतोष राणा 


फिल्मों में आशुतोष राणा ने विलेन के किरदार में जो दरिंदगी दिखाई उसे याद कर लोग आज भी सहम जाते हैँ। उनकी आंखे और गजब की एक्टिंग को लोगों ने काफी पसंद किया। फिल्म में आशुतोष का विलेन रोल इस कदर फैंस को भाया कि लीड रोल के सितारे कहीं गुम होते नजर आए।

Bollywood Tadka


गुलशन ग्रोवर


बॉलीवुड एक्टर गुलशन ग्रोवर ने भी पॉजेटिव रोल के साथ नेगेटिव रोल निभाए। वो आज भी फिल्मों में अपने किरदार से फिल्म में जान डाल देते हैं। फिल्मों में उनके अजीबोगरीब किरदार को देख लोगों को हंसी भी आती हैं लेकिन वो अपनी दमदार एक्टिंग से सबको डरा भी देते हैं। 


 

:

Amrish Puriprem chopraPranAshutosh Ranagulshan groverAmjad KhanRanjeet

loading...