main page

B'Day Spl: जब शत्रुघ्न सिन्हा के पीछे बेल्ट लेकर दौड़ पड़े थे Shashi Kapoor, हुआ था कुछ ऐसा

Updated 18 March, 2023 10:55:15 AM

जब शत्रुघ्न सिन्हा के पीछे बेल्ट लेकर दौड़ पड़े थे शशि कपूर, हुआ था कुछ ऐसा।

नई दिल्ली। बॉलीवुड में 60 के दशक में एक से एक दिग्गज एक्टर रहे हैं जिन्होंने अपनी मेहनत और एक्टिंग के दम पर ऊंची उड़ान भरी और अपना नाम इतिहास में अमर कर गए। ऐसे ही हैंडसम हंक एक्टर्स में से एक शशि कपूर की आज 85वीं बर्थ एनिवर्सरी है। उनके पिता पृथ्वीराज बेशक हिंदी सिनेमा में एक अलग रुतबा रखते थे लेकिन फिर भी एक्टर को फिल्मों में अपना सफल करियर बनाने के लिए काफी स्ट्रगल करना पड़ा। 

शशि कपूर का दुनिया में आना था इत्तेफाक
बता दें कि शशि कपूर के जन्म की कहानी भी बेहद दिलचस्प है। दरअसल उनकी मां के पहले से ही दो बच्चे थे औऱ वो तीसरी बार मां नहीं बनना चाहती थी। इस बच्चे का एबॉर्शन करने के लिए भी उन्होंने कई रास्ते अपनाए लेकिन उनकी कोई तरकीब काम नहीं आई। इसके बाद शशि कपूर इस दुनिया में आ गए। 

जेनिफर का रहा अधूरा साथ
शशि ने फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में भी कई किरदार निभाए हैं। इसके बाद 1950 के दशक में एक्टर ने पूरी तरह से फिल्मों में आने का मन बना लिया। फिल्मों के जरिए ही उनकी मुलाकात विदेशी महिला जेनिफर कैंडल से हुई। जेनिफर से हुई उनकी मुलाकात कब प्यार में बदली यह उन्हें भी नहीं मालूम हुआ। लेकिन दोनों की शादी के लिए परिवार वाले राजी नहीं थे। पृथ्वीराज का कहना था कि वे किसी विदेशी महिला को अपने घर की बहू नहीं बनाएंगें। परिवार वालों की इन बातों को सुनकर शशि और जेनिफर ने सभी को बिना बताए शादी रचा ली। शादी के बाद दोनों का जीवन बेहद खुशहाल था लेकिन तभी जेनिफर की कैंसर के कारण मौत हो गई। शशि के लिए यह सदमा बर्दाश्त करना बेहद मुश्किल था औऱ इसीलिए वे डिप्रेशन में चले गए।

शत्रुघ्न के पीछे बेल्ट लेकर दौड़े थे एक्टर
शशि कपूर समय के काफी पाबंद थे इसीलिए शूटिंग के टाइम भी वो हमेशा ऑन टाइम रहते थे। शशि और शत्रुघ्न सिन्हा ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया है। एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा पर भी सेट पर लेट आने के  लिए काफी गुस्सा करते थे। एक बार पानी सिर से ऊपर चला गया और सुबह 9 बजे का समय देने के बाद शत्रुघ्न दोपहर 12 बजे शूटिंग पर पहुंचे। इस बात पर शशि को इतना गुस्सा आ गया कि उन्होंने  न आव देखा न ताव और गुस्से में अपने अपनी बेल्ट निकालकर शत्रुघ्न के पीछे उन्हें मारने के लिए दौड़ पड़े। शशि की इस हरकत पर शत्रुघ्न भी बेहद घबरा गए थे लेकिन बाद में जब शशि का गुस्सा शांत हुआ दोनों ने साथ में खूब हंसी मजाक किया।

Content Editor: Varsha Yadav

Shashi kapoorShashi kapoor birthday splShashi kapoor updatesShashi kapoor wifeShashi kapoor love lifeShashi kapoor love story

loading...