main page

मोटू और पतलू ने बच्‍चों के साथ मिलकर निकलोडियन के #HappyKidding कैम्‍पेन के साथ डीएमआरसी के साथ मनाया बाल दिवस

Updated 14 November, 2023 04:19:27 PM

बच्‍चों की जिज्ञासा कभी खत्‍म नहीं होती है, वे हमेशा सवाल करते रहते हैं और उनकी कल्‍पनाएं विचित्र होती हैं। इस बाल दिवस पर निकलोडियन अपने अनूठे कैम्‍पेन #HappyKidding के जरिये इस असीम जिज्ञासा और बालपन के विशुद्ध आनंद की सराहना कर रहा है।

नई दिल्ली। बच्‍चों की जिज्ञासा कभी खत्‍म नहीं होती है, वे हमेशा सवाल करते रहते हैं और उनकी कल्‍पनाएं विचित्र होती हैं। इस बाल दिवस पर निकलोडियन अपने अनूठे कैम्‍पेन #HappyKidding के जरिये इस असीम जिज्ञासा और बालपन के विशुद्ध आनंद की सराहना कर रहा है। इसके अंतर्गत, बाल मनोरंजन की अग्रणी फ्रैंचाइज़ी ने एक यादगार अनुभव देने के लिये दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के साथ भागीदारी की है। इसमें निकटून्‍स मोटू और पतलू कुछ उत्‍साही बच्‍चों के साथ मिलकर दिल्‍ली मेट्रो के बारे में बिलकुल नये तरीके से जानकारी लेने का सफर शुरू करते हैं।
 

इस कैम्‍पेन की शुरूआत दिल्‍ली में रामiकृष्‍ण सीनियर सेकंडरी स्‍कूल के बच्‍चों के साथ हुई और उनके साथ उनके चहेते निकटून्‍स मोटू और पतलू थे, जिन्‍होंने दिल्‍ली मेट्रो म्‍यूजियम का जानकारियों से भरा एक दौरा किया। इस दौरे में चतुराई से भरे सवाल पूछे गये, जिन पर बच्‍चे अक्‍सर चिंतन करते हैं। इसके साथ ही उन्‍हें मेट्रो म्‍यूजियम का एक टूर भी कराया गया।  
 

डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक डॉ. विकास कुमार ने इस भागीदारी के लिये अपना उत्‍साह व्‍यक्‍त करते हुए कहा, “हम इन बच्‍चों के लिये बाल दिवस को ज्‍यादा खास बनाने के लिये निकलोडियन के साथ भागीदारी की प्रशंसा करते हैं। हमें आशा है कि यह अनुभव उनके सपनों को प्रेरित करेगा और समर्पण तथा कड़ी मेहनत से अपनी आकांक्षाएं पूरी करने के लिये उनका मनोबल बढ़ाएगा। इस बेहतरीन पहल का हिस्‍सा बनने पर दिल्‍ली मेट्रो परिवार को गर्व है।”
 

इस बाल दिवस पर बच्‍चों को बड़े सपने देखने, निडर होकर सीखने और अपने अंदाज़ में अपने आस-पास की दुनिया को जानने के लिये प्रोत्‍साहित करने में #HappyKidding से निकलोडियन का साथ दीजिये!

Content Editor: Jyotsna Rawat

HappyKidding campaigncelebrate Childrens DayMotu and Patluentertainmentforfun

loading...