main page

10 इंडियन actors जिन्होंने पॉपुलर इंटरनेशनल फिल्मों और शो के कैरेक्टर को अपनी आवाज दी

Updated 07 November, 2023 04:03:51 PM

अक्षय कुमार से लेकर भुवन बाम तक, यहां दस प्रतिभाशाली भारतीय अभिनेताओं की दुनिया की एक झलक है, जिन्होंने प्रिय अंतर्राष्ट्रीय प्रस्तुतियों के लिए डबिंग की चुनौती स्वीकार की है।

मुंबई। अक्षय कुमार से लेकर भुवन बाम तक, यहां दस प्रतिभाशाली भारतीय अभिनेताओं की दुनिया की एक झलक है, जिन्होंने प्रिय अंतर्राष्ट्रीय प्रस्तुतियों के लिए डबिंग की चुनौती स्वीकार की है।

Bhuvan Bam - Takeshi's Castle:

Bollywood Tadka

लोकप्रिय सामग्री निर्माता और अभिनेता ने प्रफुल्लित करने वाले जापानी गेम शो में अपना अनूठा आकर्षण लाया, जिससे भारतीय दर्शकों के लिए चुनौतियां और भी मनोरंजक हो गईं। भुवन ताकेशी कैसल के नए सीज़न की आवाज़ हैं। 90 के दशक के लोकप्रिय जापानी शो ने भुवन के किरदार टीटू मामा के 'मजेदार' कथावाचक के साथ अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर वापसी की।

Tiger Shroff - Spider-Man: Homecoming:

Bollywood Tadka

अपने उल्लेखनीय स्टंट और चपलता के लिए जाने जाने वाले टाइगर श्रॉफ ने पीटर पार्कर के वेब-स्विंगिंग एडवेंचर्स में भारतीय उत्साह का तड़का लगाया। टाइगर श्रॉफ को उनके युवा प्रशंसक बहुत पसंद करते हैं। वॉर अभिनेता ने मार्वल फिल्म फ्रेंचाइजी - स्पाइडर-मैन होमकमिंग में स्पाइडरमैन के चरित्र के लिए अपनी आवाज दी।

Varun Dhawan - Captain America: Civil War:

Bollywood Tadka

वरुण धवन ने फिल्म में क्रिस इवांस के लिए हिंदी आवाज प्रदान करते हुए फर्स्ट एवेंजर कैप्टन अमेरिका की भूमिका में कदम रखा। आइकन वरुण धवन ने विशाल सुपरहीरो एक्शन फिल्म के हिंदी संस्करण में स्टीव रोजर्स उर्फ ​​कैप्टन अमेरिका के लिए अपनी आवाज दी है।

Arjun Kapoor - The Boys:

Bollywood Tadka

अर्जुन कपूर ने अमेज़ॅन प्राइम के द बॉयज़ 2 के हिंदी डब संस्करण में अपनी आवाज़ दी है। अर्जुन ने डार्क सुपर हीरो श्रृंखला द बॉयज़ में कार्ल अर्बन द्वारा निभाए गए नायक बिली बुचर के लिए अपनी आवाज़ दी है। अर्जुन की हिंदी आवाज़ ने बुचर के चरित्र में एक अनूठा आकर्षण और एक प्रभावशाली चरित्र आर्क लाया।

Sonakshi Sinha - Rio 2:

Bollywood Tadka

प्रतिभाशाली अभिनेत्री ने जीवंत और उत्साही गहना पक्षी, ज्वेल को अपनी आवाज़ दी, और चरित्र में अपना जीवंत स्पर्श जोड़ा। बॉलीवुड अभिनेता ने न सिर्फ डब किया है, बल्कि कुछ पंक्तियां भी गाई हैं और हिंदी दर्शकों पर लंबे समय तक छाप छोड़ी है।

Priyanka and Parineeti Chopra - Frozen:

Bollywood Tadka

चोपड़ा बहनों ने प्यारी बहनों, एल्सा और अन्ना के लिए डबिंग की, जिससे "फ्रोजन" की जादुई कहानी भारतीय दर्शकों के बीच गूंज उठी। प्रियंका चोपड़ा जोनास और परिणीति चोपड़ा ने हॉलीवुड एनिमेटेड फिल्म 'फ्रोज़न 2' के हिंदी संस्करण के लिए डब किया। जहां प्रियंका ने एल्सा के लिए डब किया, वहीं परिणीति ने फिल्म में अन्ना के लिए अपनी आवाज दी, जो किरदारों के अतीत और उनके वर्तमान को एक साथ जोड़ती है।

Aishwarya Rai Bachchan - Maleficent:

Bollywood Tadka

ऐश्वर्या राय बच्चन की रहस्यमय आवाज ने प्रतिष्ठित डिज्नी चरित्र मेलफिकेंट को जीवंत कर दिया, जिससे यह चरित्र और भी अधिक आकर्षक बन गया। सबसे प्रिय वैश्विक आइकनों में से एक और भारत की शाश्वत सुंदरता, ऐश्वर्या राय बच्चन डिज्नी यूनिवर्स में शामिल हो गईं, क्योंकि उन्होंने हिंदी में केंद्रीय चरित्र 'मेलफिकेंट' के लिए अपनी आवाज दी थी, जिसे बहुप्रतीक्षित सीक्वल मेलफिकेंट के मूल संस्करण में एंजेलीना जोली ने आवाज दी थी। : बुराई की स्वामिनी!

Ranveer Singh - Deadpool:

Bollywood Tadka

इस आर-रेटेड सुपरहीरो फिल्म के हिंदी संस्करण में रणवीर सिंह की ऊर्जावान और अप्रतिष्ठित शैली बिल्कुल सही है। इसके हिंदी वर्जन को रणवीर सिंह ने डब किया है। रणवीर ने हॉलीवुड फिल्म डेडपूल 2 के हिंदी संस्करण में रयान रेनॉल्ड की डेडपूल के लिए अपनी आवाज दी है। यह फिल्म एक वयस्क सुपरहीरो की कहानी को हास्य की एक विकृत भावना के साथ बताती है।

Rajkummar Rao - The Boys:

Bollywood Tadka

राजकुमार राव की प्रतिभा टीवी की दुनिया तक फैली क्योंकि उन्होंने हिट श्रृंखला "द बॉयज़" में जटिल और खतरनाक चरित्र होमलैंडर के लिए आवाज़ दी। हिंदी डब संस्करण में राजकुमार की आवाज़ ने हिंदी दर्शकों पर श्रृंखला के प्रति लगाव और प्रासंगिकता की एक अतिरिक्त परत जोड़ दी।

Akshay Kumar - Transformers: Dark of the Moon:

Bollywood Tadka

अक्षय कुमार, जो अपनी एक्शन से भरपूर भूमिकाओं के लिए जाने जाते हैं, ने वीर ऑप्टिमस प्राइम में अपनी आवाज़ दी, और प्रसिद्ध ऑटोबोट में एक भारतीय स्पर्श जोड़ा। अभिनेता ने ब्लॉकबस्टर ट्रांसफॉर्मर्स: डार्क ऑफ द मून के हिंदी संस्करण के लिए ऑटोबॉट्स के लीडर की आवाज दी। अक्षय ने अपने बेटे आरव के लिए डबिंग की भूमिका ली और इसे मुफ़्त में किया, यह कहते हुए कि यह कोई व्यावसायिक सौदा नहीं था और वह इस अवसर को पाकर वास्तव में भाग्यशाली महसूस करते हैं।

Content Editor: Diksha Raghuwanshi

Bhuvan BamTiger ShroffVarun DhawanArjun KapoorSonakshi SinhaPriyankaParineeti ChopraAishwarya Rai BachchanRanveer SinghRajkummar RaoAkshay Kumar

loading...