main page

'12वीं फेल जम्मू और कश्मीर के बारामूला में 33 साल बाद खूले जादूज़ सिनेमा में दिखाई जाने वाली बनी पहली फिल्म!

Updated 19 February, 2024 04:55:50 PM

फिल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा की '12वीं फेल' सच में एक ऐसी फिल्म के रूप में सामने आई है जो अपनी आकर्षक और इंस्पायरिंग कहानी से दर्शकों के दिल-ओ-दिमाग में घर कर गई है।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। फिल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा की '12वीं फेल' सच में एक ऐसी फिल्म के रूप में सामने आई है जो अपनी आकर्षक और इंस्पायरिंग कहानी से दर्शकों के दिल-ओ-दिमाग में घर कर गई है। जहां इस फिल्म को हर तरफ से बेहद प्यार और सराहान मिली है और इसे 9.2 की टॉप आईएमडीबी रेटिंग हासिल हुई, वहीं फिल्म को कई बड़े आवॉर्ड्स भी मिले। यही नहीं फिल्म में लीड एक्टर विक्रांत मैसी का प्रदर्शन लोगों को भा गया। खैर, अब इस फिल्म ने एक और बड़ा काम कर दिखाया है क्योंकि जम्मू और कश्मीर के बारामूला में 33 साल बाद फिर से खुले  'जादूज़' सिनेमा में दिखाई जाने वाली यह पहली फिल्म बन गई है।
 
विधु विनोद चोपड़ा के निर्देशन में बनी '12वीं फेल' लगातार एक नई मिसाल कायम कर रही है। दरसअल जम्मू-कश्मीर के बारामूला में 'जादूज़' सिनेमा नाम का एक सिनेमा हॉल को 33 सालों के बाद फिर से खोला गया है और जिसे लेफ्टिनेंट गवर्नर बारामूला मिंगा शेरपा ने ऑफिशियली तौर पर री-ओपन किया, जबकि इस सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली पहली फिल्म 12वीं फेल है, जो वाकई फिल्म को खास बनाता है।

बता दें, सच्ची कहानी पर आधारित 12वीं फेल उन लाखों छात्रों के संघर्ष पर आधारित है जो यूपीएससी प्रवेश परीक्षा देते हैं। लेकिन साथ ही, यह उस एक परीक्षा से आगे निकल जाती है और लोगों को असफलता की स्थिति में हिम्मत न हारने और रि-स्टार्ट के लिए प्रोत्साहित करती है।

विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित यह फिल्म अब तक हिंदी, तमिल और तेलुगु सिनेमाघरों में चल रही है।

Content Editor: Jyotsna Rawat

12th FailJadoo CinemaBaramullaJammu and Kashmir3 years

loading...