main page

'72 हूरें' के ट्रेलर को नहीं मिला सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट, मेकर्स ने जताई आपत्ति

Updated 28 June, 2023 12:48:20 PM

'द केरल स्टोरी' के बाद '72 हूरें' पर विवाद शुरू हो गया है। फिल्म अपने फर्स्ट लुक से ही सुर्खियों में बनी हुई है। वहीं अब सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म के ट्रेलर को सर्टिफिकेट देने से इनकार कर दिया है।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। 'द केरल स्टोरी' के बाद '72 हूरें' पर विवाद शुरू हो गया है। फिल्म अपने फर्स्ट लुक से ही सुर्खियों में बनी हुई है। वहीं सोशल मीडिया पर फिल्म को लेकर लोगों की मिली-जुली राय देखने को मिल रही है। कुछ यूजर्स इसे सपोर्ट कर रहे हैं, तो कुछ इसका विरोध कर रहे हैं। यह विवाद तब और ज्यादा बढ़ गया जब फिल्म के मेकर्स ने इसके ट्रेलर की रिलीज डेट की घोषणा की। '72 हूरें' का ट्रेलर आज यानी 28 जून को आउट किया जाएगा। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म के ट्रेलर को सर्टिफिकेट देने से इंकार कर दिया है, जिससे इसे सिर्फ डिजिटल प्लेटफॉर्म पर ही देखा जा सकता है।

 

'72 हूरें' को नहीं मिला सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट
सेंसर बोर्ड के सर्टिफिकेट देने से इंकार करने से '72 हूरें' का ट्रेलर सिनेमाघरों में प्रदर्शित नहीं किया जा सकेगा। ऐसे में फिल्म के निर्माता अशोक पंडित ने इसपर आपत्ति जताते हुए इंस्टाग्राम पर एक वीडियो मैसेज शेयर किया है। इसमें उन्होंने कहा कि ऐसा करके उनकी क्रिएटिविटी, अभिव्यक्ति और फ्रीडम छीनी जा रही है।

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Ashoke Pandit (@ashokepandit1)

उन्होंने कहा कि "सेंसर बोर्ड ने हमारी फिल्म '72 हूरें' के ट्रेलर को सर्टिफिकेट देने से इनकार कर दिया है। हैरानी की बात और काफी मजाक भी है कि एक ऐसी फिल्म जिसको सरकार ने दो नेशनल अवॉर्ड दिया और फिल्म को सराहा गया, उसे यह सर्टिफिकेट नहीं दिया जा रहा है। इसके ट्रेलर में वहीं विजुअल्स हैं जो फिल्म में हैं। सीबीएफसी ने ट्रेलर को सर्टिफिकेट न देकर एक बहुत बड़ा प्रश्न खड़ा कर दिया है। इसीलिए सेंसर बोर्ड से हम यह आग्रह और सवाल करना चाहते हैं कि ये कैसी विडंबना है।" 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Ashoke Pandit (@ashokepandit1)

बता दें कि इस पूरे मामले में प्रसून जोशी का कोई रिएक्शन सामने नहीं आया है। '72 हूरें' का डायरेक्शन संजय पूरन सिंह चौहान ने किया है, इस फिल्म में पवन मल्होत्रा और आमिर बशीर मुख्य किरदार में नजर आएंगे। फिल्म 7 जुलाई 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। 

Content Editor: Varsha Yadav

72 Hoorain72 Hoorain Trailer72 Hoorain Trailer Release72 Hoorain Censor Board CertificateAshok Pandit72 Hoorain Movie

loading...