main page

आमिर खान के माता-पिता नहीं चाहते थे कि बेटा बनें एक्टर !

Updated 30 April, 2024 04:16:48 PM

आमिर खान ने बताया कि उनके माता-पिता कभी नहीं चाहते थे कि वे फिल्म इंडस्ट्री में प्रवेश करें, "वे चाहते थे कि उनके बच्चे एक स्थिर पेशे में हों, जिसमें कम उतार-चढ़ाव हों!"

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आमिर खान ने बताया कि उनके माता-पिता कभी नहीं चाहते थे कि वे फिल्म इंडस्ट्री में प्रवेश करें, "वे चाहते थे कि उनके बच्चे एक स्थिर पेशे में हों, जिसमें कम उतार-चढ़ाव हों!"

जैसा कि हम  जानते हैं आमिर खान वास्तव में देश के सबसे बड़े और बेहतरीन सुपरस्टार में से एक हैं। जहां उन्होंने अब तक की कुछ सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फ़िल्में दी हैं, वहीं दुनिया भर में उनके बहुत बड़े प्रशंसक हैं। हम दर्शकों ने हमेशा से ही उनके हुनर और व्यक्तित्व को सराहा है, जो वास्तव में उनके ऑन-स्क्रीन और ऑफ-स्क्रीन व्यक्तित्व का प्रतिबिंब है। हालांकि, आमिर खान के माता-पिता नही चाहते थे कि आमिर एक्टर बने , जैसा कि सुपरस्टार ने 'द ग्रेट इंडियन कपिल शो' में अपनी जर्नी के दौरान खुलासा किया।

आमिर खान उन सुपरस्टार में से एक हैं जो शायद ही कभी किसी रियलिटी शो में जाते हैं। प्रशंसक उनकी फिल्मों और निजी जीवन के बारे में बात करते हुए उन्हें देखने का बेसब्री से इंतजार करते हैं और हाल ही में 'द ग्रेट इंडियन कपिल शो' में जाने पर उनका सपना सच हो गया। शो में, आमिर खान ने बताया कि कैसे उनके माता-पिता उनके फिल्म इंडस्ट्री में प्रवेश के सख्त खिलाफ थे। उन्होंने कहा, "मैंने डेढ़ साल तक बैकस्टेज काम किया और 2 नाटक भी किए। मेरे माता-पिता और मेरे चाचा खुद बहुत बड़े फिल्म निर्माता थे।

लेकिन वह अपने बच्चों के फिल्म इंडस्ट्री में प्रवेश करने के विचार के खिलाफ थे और इसके पीछे कारण यह था कि फिल्म इंडस्ट्री बेहद अस्थिर है। आप कभी नहीं जानते कि आप सफल होंगे या नहीं। वे चाहते थे कि उनके बच्चे एक अधिक स्थिर पेशे में हों जिसमें कम उतार-चढ़ाव हों। इसलिए वे इसके सख्त खिलाफ थे।" आमिर खान के माता-पिता उनके फिल्म उद्योग में प्रवेश के खिलाफ थे, हालांकि, वह सबसे बड़े सुपरस्टार बन गए और आज लाखों लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं।

Content Editor: Jyotsna Rawat

Aamir Khan

loading...