main page

आलिया भट्ट बनीं PETA इंडिया की '2021 पर्सन ऑफ द ईयर', वीगन फैशन को आगे बढ़ाने में कर रही मदद

Updated 28 December, 2021 11:32:40 AM

एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों में खास जगह बनाई है। आलिया बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक है। एक्ट्रेस फिल्मों के अलावा सामाजिक कार्यों से भी लोगों का दिल जीत रही है। एक्ट्रेस अक्सर सोशल मीडिया के जरिए फैंस को जानवरों से प्रेम करने के लिए प्रेरित करती रहती है। एनिमल फ्रेंडली फैशन इंडस्ट्री के सपोर्ट में काम करने के लिए आलिया को सम्मानित किया गया है। पीपुल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (पेटा) इंडिया ने आलिया को अपना 2021 का ''पर्सन ऑफ द ईयर'' नामित किया है।

मुंबई. एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों में खास जगह बनाई है। आलिया बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक है। एक्ट्रेस फिल्मों के अलावा सामाजिक कार्यों से भी लोगों का दिल जीत रही है। एक्ट्रेस अक्सर सोशल मीडिया के जरिए फैंस को जानवरों से प्रेम करने के लिए प्रेरित करती रहती है। एनिमल फ्रेंडली फैशन इंडस्ट्री के सपोर्ट में काम करने के लिए आलिया को सम्मानित किया गया है। पीपुल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (पेटा) इंडिया ने आलिया को अपना 2021 का 'पर्सन ऑफ द ईयर' नामित किया है।

Bollywood Tadka
पेटा इंडिया के सेलिब्रिटी और पब्लिक रिलेशन डायरेक्टर सचिन बंगेरा ने कहा- 'आलिया भट्ट न केवल वीगन (शाकाहारी) फैशन को आगे बढ़ाने में मदद कर रही हैं बल्कि अगली पीढ़ी को जानवरों के प्रति दयालु होने के लिए प्रोत्साहित कर रही हैं। आलिया कभी बोलने से पीछे नहीं हटती, चाहे वो अपने फैंस से कुत्ते या बिल्ली को गोद लेने के बारे में हो या फिर जानवरों के खिलाफ क्राइम पर एक्शन लेने के बारे में।'

Bollywood Tadka
आलिया ने 'कोएग्जिस्ट' नाम से एक प्रोग्राम भी शुरू किया था, जहां एक्ट्रेस जानवरों और इकोलॉजी वेलफेयर के लिए काम करती है और उनके मुद्दों पर बात की करती है। उनका मिशन कम्युनिटी को एक ऐसे भविष्य का निर्माण करने के लिए लोगों को जोड़ना और शिक्षित करना है जिसमें व्यक्ति और प्रकृति एक साथ मिलजुलकर रहें। एक्ट्रेस ने 'कोएग्जिस्ट' के जरिए अपने विचार शेयर करते हुए कहा- मेरा मानना ​​​​है कि हम में से प्रत्येक की अपने ग्रह के प्रति व्यक्तिगत जिम्मेदारी है। और चूंकि जानवरों, पौधों, महासागरों की अपनी कोई आवाज नहीं होती है, इसलिए हमें उनके लिए भी आवाज उठानी चाहिए। 'कोएग्जिस्ट' एक ऐसा प्रोग्राम है जिसे मैंने इस नजरिए से स्थापित किया है कि मनुष्य जानवरों और प्रकृति के साथ मिलजुलकर रहे।

Bollywood Tadka
बता दें हाल ही में आलिया ने फ्लेदर के पीछे फूल कंपनी में निवेश किया था, ये कंपनी मंदिर में फेंके गए फूलों से शाकाहारी चमड़ी बनाती है। इतना ही नहीं एक्ट्रेस को शाकाहारी किड्सवियर लाइन ने जानवरों और प्रकृति के लिए बच्चों के प्यार को पोषित करने में मदद करने के लिए भी पेटा ने उन्हें 2021 इंडिया फैशन पुरस्कार से नवाजा।

Content Writer: Parminder Kaur

alia bhatthonoredpeta 2021person of the yearBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment

loading...