main page

आयशा जुल्का ने खटखटाया बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा,पालतू डॉग के लिए 4 साल से मांग रही हैं इंसाफ

Updated 15 April, 2024 05:13:15 PM

90 के दशक की फेमस एक्ट्रेस ने हाल ही में इंसाफ के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। दरअसल, करीब चार साल पहले उनके 6 साल के पालतू डॉग रॉकी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। ऐसे में  एक्ट्रेस ने कोर्ट से इस मामले पर जल्द सुनवाई करने की गुजारिश की है, ताकि उनके पालतू डॉग को इंसाफ मिल सके। उनका मानना है कि रॉकी की मौत के पीछे का सच कुछ और है। आइए जानते हैं, क्या है ये पूरा मामला।


मुंबई: 90 के दशक की फेमस एक्ट्रेस ने हाल ही में इंसाफ के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। दरअसल, करीब चार साल पहले उनके 6 साल के पालतू डॉग रॉकी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। ऐसे में  एक्ट्रेस ने कोर्ट से इस मामले पर जल्द सुनवाई करने की गुजारिश की है, ताकि उनके पालतू डॉग को इंसाफ मिल सके। उनका मानना है कि रॉकी की मौत के पीछे का सच कुछ और है। आइए जानते हैं, क्या है ये पूरा मामला।

Bollywood Tadka


जानकारी के मुताबिक आयशा का पालतू डॉग रॉकी उनके लोनावला वाले बंगले में रहता था। साल 2020 में रॉकी की अचानक मौत हो गई। एक्ट्रेस के केयरटेकर राम आंद्रे ने उन्हें बताया कि पानी की टंकी में डूबने से रॉकी मर गया लेकिन एक्ट्रेस को केयरटेकर की बातों पर यकीन नहीं हुआ। 

 

Bollywood Tadka


रिपोर्ट्स बताती हैं कि रॉकी की बॉडी का पोस्टमार्टम हुआ जिसमें खुलासा हुआ कि उसकी मौत दम घुटने से हुई है। इसके बाद पुलिस ने राम आंद्रे के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 429 के तहत 'किसी जानवर को मारने या अपंग करने की शरारत' के तहत मामला दर्ज किया। राम आंद्रे को गिरफ्तार कर लिया गया हालांकि बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया।

Bollywood Tadka

 

वहीं एक रिपोर्ट के मुताबिक 2021 में आरोप पत्र दायर होने के बावजूद, पुणे के मावल में मजिस्ट्रेट कोर्ट में मुकदमे में देरी से निराश आयशा जुल्का ने अपने वकील हर्षद गरुण के जरिए कानूनी हस्तक्षेप की मांग की, भारतीय संविधान के अनुच्छेद 21 में लिखे त्वरित सुनवाई के अधिकार पर जोर देते हुए तुरंत सुनवाई के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने एक फॉरेंसिक रिपोर्ट की जरूरत पर भी जोर दिया जिसे पुलिस ने अभी तक उपलब्ध नहीं कराया है। वहीं शुक्रवार को सुनवाई के दौरान जज रेवती मोहिते डेरे और जज मंजूषा देशपांडे की पीठ ने आयशा जुल्का के मामले को आगे की कार्यवाही के लिए एकल न्यायाधीश पीठ (सिंगल जज बेंच) के पास ले जाने का निर्देश दिया।

काम की बात करें तो आयशा जुल्का आमिर खान के साथ 'जो जीता वही सिकंदर' में उनकी परफॉर्मेंस सबको पसंद आई थी। आयशा की आखिरी फिल्म   साल 2018 में 'जीनियस' थी। उन्हें 2023 में आई वेब सीरीज  'हैप्पी फैमिली कंडीशन अप्लाई' में देखा गया।

Content Writer: Smita Sharma

Ayesha JhulkaBombay HCJusticePet DogRockyBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment

loading...