main page

'मैं हमेशा से बड़े पर्दे का हीरो बनना चाहता था!' : आयुष्मान खुराना

Updated 04 December, 2023 05:32:08 PM

युवा बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना, जो अपनी 100 करोड़ी हिट ड्रीम गर्ल 2 की बॉक्स ऑफिस सफलता पर सवार हैं,उनका कहना है कि वह बड़े स्क्रीन हीरो बनने के अपने बचपन के सपने को जी रहे हैं!

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। युवा बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना, जो अपनी 100 करोड़ी हिट ड्रीम गर्ल 2 की बॉक्स ऑफिस सफलता पर सवार हैं,उनका कहना है कि वह बड़े स्क्रीन हीरो बनने के अपने बचपन के सपने को जी रहे हैं!

आयुष्मान ने बताया कि कैसे बड़े होते हुए सिनेमा उनकी रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा था! वह कहते हैं, “मुझे याद है कि मैं हर बार सिनेमाघरों में जाने को लेकर बेहद उत्साहित रहता था। मुझे वह दुनिया बहुत पसंद आई जिसमें फिल्में मुझे ले गईं। मैंने नायकों को आदर्श माना। हम हमेशा टीवी पर फिल्में भी देखते थे और फिर समय बढ़ने के साथ फिल्में किराए पर लेते थे। सिनेमा हमेशा से हमारे दैनिक जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है।”

वह आगे कहते हैं, “इसलिए, मैं अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, शाहरुख खान, अनिल कपूर, सलमान खान, आमिर खान जैसे महान नायकों के काम से आकर्षित होकर बड़ा हुआ हूं! मैं भी बड़े पर्दे का हीरो बनना चाहता था। इसलिए, मैं अब अपना सपना जी रहा हूं और मैं खुद को बेहद भाग्यशाली मानता हूं कि मैंने अपने लिए एक जगह बनाई है। इंडस्ट्री ने स्वागत किया है और दर्शकों ने मुझे बहुत प्यार दिया है। मैं इसका तहे दिल से सम्मान करता हूं।''

आयुष्मान इस बात के लिए आभारी हैं कि उनके माता-पिता ने उन्हें हिंदी फिल्म हीरो बनने के उनके सपने को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया!

वह कहते हैं, “फिल्मों के प्रति प्यार ने ही मुझे कॉलेज में थिएटर करने के लिए प्रेरित किया। इसने मुझे मुंबई खींच लिया जहां मैंने नाम कमाने की कोशिश की, वर्षों तक संघर्ष किया, जब मेरी फिल्में चलीं तो खुशी से रोया। अगर मेरे दिल और दिमाग में फिल्मों के प्रति प्यार पर्याप्त नहीं होता तो मैं शहर या इंडस्ट्री में टिक नहीं पाता। जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं, तो मैं खुद को आभारी महसूस करता हूं कि मैं सिनेमा में बड़ा हुआ हूं और कैसे मेरे माता-पिता ने मुझे अपने सपने को पूरा करने के लिए प्रेरित किया।

Content Editor: Jyotsna Rawat

ayushmann Khurranaआयुष्मान खुराना

loading...