main page

B'Day Spl: जब रणधीर ने कहा था 'मेरी बेटियां मुझे गोद ले लें', जाने इसके पीछे का कारण

Updated 15 February, 2023 11:11:40 AM

आज रणधीर कपूर अपना 76वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं।

नई दिल्ली,टीम डिजिटल। हिंदी सिनेमा में कपूर खानदान का एक अलग ही रुतबा है। इस परिवार का फिल्मों से बेहद ही गहरा कनेक्शन रहा है। राजकपूर के समय से शुरू हुआ फिल्मों के साथ रिश्ता आजतक कायम है। कपूर फैमिली में रणधीर कपूर भी काफी बड़ा नाम हैं। आज रणधीर अपना 76वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। आज एक्टर के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनसे जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा बताने जा रहे हैं जब रणधीर कपूर ने अपनी दोनों बेटियों से उन्हें गोद लेने के लिए था।

रणधीर कपूर ने फिल्मों में बनाया सफल करियर
राज कपूर के बेटे रणधीर कपूर भी एक्टिंग में खासा लगाव रखते थे इसीलिए उन्होंने भी अपना करियर फिल्मों में ही बनाया। बॉलीवुड में रणधीर ने बतौर बाल बलाकार अभिनय की शुरूआत की थी। इसके बाद साल 1971 में आई फिल्म 'कल आज और कल' से रणधीर ने एक अभिनेता के रूप में बॉलावुड में कदम रखा।

एक्टिंग के साथ-साथ रणधीर डायरेक्शन में भी खासी रुचि रखते थे, इसीलिए उन्होंने राज कपूर और पृथ्वीराज कपूर के साथ डायरेक्शन भी किया। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक समय रणधीर ने अपनी बेटियों के सफल करियर पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा था कि "मैंने अपनी लाइफ में लगभग सब कुछ कर लिया है। अब सेमी रिटायर्ड होकर मैं काफी संतुष्ट हूं। मेरे बच्चे सेटल है मेरी दोनों ही बेटियां मुझसे ज्यादा फाइनेंशली मजबूत है। कभी -कभी तो मैं उन दोनों से मजाक-मजाक में बोलता हूं कि एक पिता के तौर पर तुम दोनों मुझे अडोप्ट कर लो, जिससे मैं भी तुम्हारी तरह अमीर हो जाऊं।" 

रणधीर की दोनों बेटियों के करियर की बात करें तो करिश्मा और करीना ने फिल्मों में बहुत शौहरत हासिल की है। दोनों ने कई सुपरहिट और ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं।  

Content Editor: Varsha Yadav

Randhir KapoorRandhir Kapoor birthdayRandhir Kapoor familyRandhir Kapoor splRandhir Kapoor unknown factरणधीर कपूररणधीर कपूर फैमिलीbollywood newshindi news

loading...