main page

Bday Special Emraan Hashmi: इस फिल्म से एक्टर को मिली 'Serial Kisser' की पहचान

Updated 24 March, 2023 10:36:54 AM

इमरान हाशमी ने विक्रम भट्ट की फिल्म ‘फुटपाथ’ से करियर की शुरुआत करने के बाद कई फिल्मों में काम किया।

मुंबई। हर एक्टर की एक अलग पहचान होती है, कोई रोमांस तो कोई एक्शन में माहिर होता है, ऐसे ही इमरान हाशमी बेस्ट किस करने के लिए मशहीर हैं। इमरान हाशमी उन स्टार्स में से हैं, जिनके फिल्मी करियर में काफी उतार-चढ़ाव रहा है। इमरान को बॉलीवुड का सीरियल किसर कहा जाता है। फिल्मों में वह कई एक्ट्रेस के साथ बोल्ड और इंटीमेट सीन्स कर चुके हैं। 24 मार्च को इमरान हाशमी अपना जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 24 मार्च, 1979 मुंबई में हुआ था।  

इमरान हाशमी के पिता सैयद अनवर हाशमी एक कलाकार और बिजनेसमैन थे। उनका पूरा नाम सैयद इमरान अनवर हाशमी है। इमरान हाशमी ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत विक्रम भट्ट की फिल्म ‘फुटपाथ’ से साल 2003 में की थी। बता दें कि भट्ट परिवार के साथ इमरान का एक खास रिश्ता है। इमरान मशहूर फिल्म निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट और मुकेश भट्ट के भांजे हैं। इस रिश्ते से इमरान आलिया भट्ट के भाई लगते हैं।

Bollywood Tadka

इमरान हाशमी ने अपनी पूरी पढ़ाई मुंबई से की है। यह बात कम लोग जानते हैं कि इमरान अपने पांच साल के कॉलेज टाइम में केवल दो या तीन बार ही क्लास में गए थे। ये बात एक्टर ने खुद इंटरव्यू में बता चुके हैं। इतना ही नहीं इमरान हाशमी को टीचर क्लास से भी निकाल देते थे। यही नहीं, कॉलेज में वह लड़कियों से दोस्ती करने में ज्यादा मगन रहते थे।

इमरान हाशमी ने विक्रम भट्ट की फिल्म ‘फुटपाथ’ से करियर की शुरुआत करने के बाद कई फिल्मों में काम किया। फुटपाथ के बाद इमरान हाशमी ने मर्डर, राज, गैंगस्टर, मर्डर 2, आवारपन, द डर्टी पिक्चर, जन्नत और वंस अपॉन टाइम इन मुंबई सहित कई शानदार फिल्मों में काम किया।

Bollywood Tadka

फिल्म ‘मर्डर’ के बाद ही लोग इमरान हाशमी को ‘सीरियल किसर’ कहकर बुलाने लगे। इस फिल्म में उनके साथ बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत लीड रोल में थी। मूवी में दोनों के बीच काई इंटीमेट सीन थे। वहीं, फिल्म निर्माताओं ने भी इमरान की इस इमेज का पूरा फायदा उठाया। ठीक अगले साल यानी की साल 2005 में इमरान और तनुश्री दत्ता की फिल्म ‘आशिक बनाया आपने’ रिलीज हुई। इस मूवी में भी उनका बोल्ड अवतार देखने को मिला था।

वहीं हाल ही में इमरान की फिल्म ‘सेल्फी‘ रिलीज हुई है। इस फिल्म में उनके साथ अक्षय कुमार लीड रोल में थे। हालांकि, बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म कमाई के मामले में पीछे रही।

Sub Editor: Diksha Raghuwanshi

Birthday SpecialEmraan HashmiactorSerial Kisserbollywood

loading...