main page

Riddle: बताएं 5 Letter का वो Word, जिसमें और लेटर जोड़ने पर वह वर्ड हो जाएगा और छोटा

Updated 03 May, 2024 04:28:55 PM

बचपन में हमेशा पहेलियों के खेल के जरिए हम आपस में एक दूसरे की नॉलेज टेस्ट करते थे। क्या आपको अपने बचपन की किसी पहेली की कोई बात याद है? आज हम अपनी लाइफस्टाइल में बहुत बिजी हो गए हैं और हमारा दिमाग हमेशा थका हुआ सा रहता है। हमने दुनिया भर का सामान्य ज्ञान तो हासिल कर लिया है, लेकिन कहीं ना कहीं सामान्य ध्यान को पीछे ही छोड़ दिया है। अगर आपसे आज कुछ पहेलियां पूछी जाएं, तो आप उनमें से कितनी पहेलियों का जवाब दे पाएंगे? यह वही पहेलियां हैं जिन्हें हमने शायद बचपन में सुना है, लेकिन बड़े होते-होते कहीं

मुंबई: बचपन में हमेशा पहेलियों के खेल के जरिए हम आपस में एक दूसरे की नॉलेज टेस्ट करते थे। क्या आपको अपने बचपन की किसी पहेली की कोई बात याद है? आज हम अपनी लाइफस्टाइल में बहुत बिजी हो गए हैं और हमारा दिमाग हमेशा थका हुआ सा रहता है। हमने दुनिया भर का सामान्य ज्ञान तो हासिल कर लिया है, लेकिन कहीं ना कहीं सामान्य ध्यान को पीछे ही छोड़ दिया है। अगर आपसे आज कुछ पहेलियां पूछी जाएं, तो आप उनमें से कितनी पहेलियों का जवाब दे पाएंगे? यह वही पहेलियां हैं जिन्हें हमने शायद बचपन में सुना है, लेकिन बड़े होते-होते कहीं भूल गए हैं। आज हम आपके लिए ऐसी ही बचपन से जुड़ी एक पहेली लेकर आए हैं। चलिए डालें एक नजर..

सवाल - आपको इंग्लिश का वो Word बताना है, जिसमें और ज्यादा लेटर जोड़ने पर वह वर्ड और ज्याादा छोटा हो जाएगा।

वैसे अगर आपको इसका जवाब नहीं पता तो हम आपको बता देते हैं। इसका जवाब है Short।  अब आप इसमें अगर और लेटर जोड़ते हैं जैसें - 'er' या 'est', तो Short बन जाएगा Shorter और Shortest।


 

Content Writer: Smita Sharma

SolveRiddleBollywood OffbeatBollywood CelebrityEntertainment News

loading...