main page

'Kaagaz 2' में IMA अधिकारी का रोल करेंगे Darshan Kumaar, अपने लुक के लिए की कड़ी मेहनत

Updated 27 February, 2024 08:40:21 AM

पर्दे पर एक आईएमए अधिकारी का किरदार निभाने के लिए दर्शन कुमार को कठोर प्रशिक्षण से गुजरना पड़ा।

मुंबई। दर्शन कुमार ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ में ‘कृष्ण पंडित’ के किरदार से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया था। अब अभिनेता ‘कागज़ 2’ के साथ एक बार फिर अपने प्रशंसकों का दिल जीतने के लिए तैयार है। वह एक आईएमए अधिकारी की भूमिका निभाते नजर आएंगे जो अपनी बेटी की दुखद मौत के बाद सतीश कौशिक की न्याय की लड़ाई का समर्थन करता है।

पर्दे पर एक आईएमए अधिकारी का किरदार निभाने के लिए दर्शन कुमार को कठोर प्रशिक्षण से गुजरना पड़ा। अपने प्रशिक्षण के दिनों के बारे में बोलते हुए, दर्शन ने साझा किया, “मुझे एक उदाहरण याद है जब सतीश जी मुझे आईएमए के एक अधिकारी से मिलवाने ले गए थे। हम उनके कार्यालय तक गए, और जैसे ही अधिकारी ने मुझे देखा, उन्होंने मुझसे सख्ती से प्रशिक्षण पर लौटने के लिए कहा। एक पल के लिए मैं और सतीश जी स्तब्ध रह गये। बाद में हमें एहसास हुआ कि यह एक गलतफहमी थी।' अधिकारी ने बताया कि मैं उनमें से एक कैडेट से इतना मिलता-जुलता था कि वह मुझे बिल्कुल भी नहीं पहचान सका और मुझे डांटने ही वाला था। इसके बाद हम सभी खूब हंसे।"

उन्होंने आगे कहा, “और ऐसा केवल एक बार नहीं बल्कि दो बार हुआ। मुझे एक महिला अधिकारी के साथ भी ऐसा ही अनुभव हुआ था, जो जमीन पर न होने के लिए मुझ पर चिल्लाई थी, और बाद में उसे एहसास हुआ कि मैं एक अभिनेता था, असली कैडेट नहीं। मैंने इसे एक प्रशंसा के रूप में लिया और मुझे गर्व महसूस हुआ कि मैं एक समान लुक अपना सका। मैं कागज़ 2 में अपने किरदार के लिए हमेशा आभारी रहूंगा।"

दर्शन कुमार ने लगातार मजबूत, सामग्री-संचालित फिल्में चुनी हैं जो शक्तिशाली संदेश देती हैं। "कागज़ 2" के साथ, अभिनेता एक बार फिर एक ऐसी कहानी का चयन करता है जो खुद का मार्ग प्रशस्त करने के लिए दूसरों के रास्ते में बाधा न डालने के महत्व पर जोर देती है। कागज़ 2 1 मार्च 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है।

Content Editor: Diksha Raghuwanshi

Darshan KumaarIMA OfficerKaagaz 2Kashmir FilesKrishna Pandit

loading...