main page

केरल फिल्म फेस्टिव में डायरेक्टर महनाज मोहम्मदी ने भेजे अपने कटे हुए बाल, इस बात को लेकर जताया विरोध

Updated 10 December, 2022 04:04:08 PM

27वें केरल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2022 का आगाज हो चुका है। इस इवेंट में महनाज मोहम्मदी को 'स्पिरिट ऑफ सिनेमा' नाम के अवॉर्ड से नावाजा गया। हालांकि, इस फेस्टिवल में डायरेक्टर खुद नहीं पहुंच पाई, लेकिन दोस्त और ग्रीक फिल्ममेकर ऐथेनी राशल संगारी के हाथ खुद के कटे हुए बाल भिजवाकर विरोध दर्ज करवाया। उन

बॉलीवुड तड़का टीम. 27वें केरल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2022 का आगाज हो चुका है। इस इवेंट में महनाज मोहम्मदी को 'स्पिरिट ऑफ सिनेमा' नाम के अवॉर्ड से नावाजा गया। हालांकि, इस फेस्टिवल में डायरेक्टर खुद नहीं पहुंच पाई, लेकिन दोस्त और ग्रीक फिल्ममेकर ऐथेनी राशल संगारी के हाथ खुद के कटे हुए बाल भिजवाकर विरोध दर्ज करवाया। उनके कटे बालों की तस्वीर इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है। लेकिन,  महनाज ने ऐसा क्यों किया, आइए बताते हैं।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by IFFK (@iffklive)

केरल फिल्म फेस्टिवल से सामने आई तस्वीर में Athena Rachel Tsangari हाथ में महनाज के कटे हुए बालों को दिखा रही हैं। मोहम्मदी का अवॉर्ड लेने के बाद उन्होंने दर्शकों के सामने उन बालों को लहराया और मोहम्मदी का मैसेज भी पढ़ा। जिसमें लिखा था- ये मेरे बाल हैं, जिन्हें मैंने अपने दर्द को बयां करने के लिए काटे हैं। ये मेरे दर्द को दिखाते हैं। आपको मैं ये भेज रही हूं क्योंकि हमें अपने अधिकारों को पाने के लिए एकता की जरूरत है। साथ ही आप लोग जेन (औरतें), जेन्दगी (जिंगदी) और आजादी का नारा लगाएं।

क्यों किया ऐसा ?

बता दें कि महनाज मोहम्मदी एक डायरेक्टर के साथ-साथ एक सोशल एक्टिविस्ट भी हैं। अब ईरानी महिलाएं जो आजादी से जीने की मांग देश में कर रही हैं और बाल काटकर, हिजाब जलाकर अपना विरोध दर्ज करवा रही हैं, उसमें ये भी शामिल हैं।

क्यों जताया विरोध
दरअसल, ईरान में महीनों से महिलाओं के अधिकार की लड़ाई चल रही है। ये आंदोलन तब शुरू हुआ जब 22 साल की महला अमिनी को पुलिस ने मार दिया था। तभी से ये अधिकार की मांग हो रही है। इसके चलते मोहम्मदी को देश से बाहर निकलने की परमिशन नहीं मिली। इसलिए उन्होंने अपनी दोस्त और ग्रीक फिल्ममेकर ऐथेनी राशल संगारी के हाथ खुद के कटे हुए बाल भिजवाए और विरोध दर्ज करवाया।

Content Writer: suman prajapati

DirectorMahnaz Mohammadicut hairKerala Film FestivalBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity NewsEntertainment

loading...