main page

एक्साइटमैंट, थ्रिल, सस्पैंस और रोमांस सब कुछ दोगुना होने वाला है 'पार्ट 2' में

Updated 26 June, 2023 01:28:55 PM

बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर और आदित्य रॉय कपूर स्टारर वैब सीरीज द नाइट मैनेजर की अपार सफलता के बाद फैंस बेसब्री से इसके सीजन 2 का इंतजार कर रहे हैं।

 नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर और आदित्य रॉय कपूर स्टारर वैब सीरीज द नाइट मैनेजर की अपार सफलता के बाद फैंस बेसब्री से इसके सीजन 2 का इंतजार कर रहे हैं। पॉपुलर वैब सीरीज का दूसरा सीजन जल्द ही रिलीज होने वाला है। सीजन 2 के ट्रेलर से ही साफ हो गया है कि ये और भी धमाकेदार होने वाला है। इस बीच शो के डायरैक्टर संदीप मोदी ने शो को लेकर पंजाब केसरी/नवोदय टाइम्स/जगबाणी/हिंद समाचार से खास बातचीत की।    
द नाइट मैनेजर के पहले सीजन को बहुत पसंद किया गया है। अब दूसरे सीजन से क्या उम्मीद लगा सकते हैं? 

- मुझे लगता है कि कहानी नो जो वायदा किया था एक्साइटमैंट थ्रिल, सस्पैंस, टैंशन और रोमांस, हर चीज अब फूट-फूट के आने वाली है। पार्ट 2 में सब कुछ दोगुना होने वाला है। ये शो अब आपको एक रोलरकोस्टर राइड की तरह लगेगा।    

क्या दूसरे सीजन में कोई निष्कर्ष निकलने वाला है या हमें आगे भी कुछ देखने को मिलेगा?  

मैं वैसा इंसान नहीं हूं, जो चीजों को अधूरा छोड़ू। ये पहली बार है लाइफ में जब मैंने 4 महीने ऑडियंस को सताया है। सस्पैंस बना रखा है कि आपको बताऊंगा क्या होता है। हां, इस सीजन में निष्कर्ष तो होगा लेकिन कैरेक्टर जिंदा रहेंगे। उम्मीद है कि हम किरदारों को बहुत जल्द वापस लाएंगे और कहानियों को वापस लाएंगे और दर्शकों का मनोरंजन करेंगे।

दिमाग में कैसे इस शो का इंडियन वर्जन बनाने का ख्याल आया? 

मैं बता दूं कि मैंने कहानी को नहीं चुना, कहानी ने मुझे चुना। जोन ले करे साहब, जिन्होंने ये नोवेल लिखा है, उनका परिवार ही ओरिजनल शो का प्रोड्यूसर है। उन्होंने ही तय किया कि ये कहानी बहुत ही समानता रखती है आज के समय में तो क्यों न इसके दिखाया जाए। इंडिया के लोग कहानियों को बहुत पसंद करते हैं इसलिए इसे इंडिया के लिए बनाना चाहिए। तब उन्होंने मुझे अप्रोच किया लेकिन लोगों ने कहा कि ये सीरीज अमेरिका और यूरोप में बहुत पॉपुलर है तो कहीं आप इसमें कोई गलती न कर दें। कुछ चीजें इसमें थीं, जो मुझे लगा मुझे सही करनी चाहिए। अगर ये परफैक्ट होती तो मैं इन्हें नहीं छूता। जब आपको लगे कि कोई कहानी आपकी मिट्टी को छू रही है तो फिर उसे करने में झिझक नहीं होनी चाहिए। ये कहानी ऐसी ही है, जिसमें हमने इंडिया टच दिया है।   

क्या आपने सोचा था कि वैेब सीरीज को इतना पसंद किया जाएगा? 

हां, हमें ये तो पता था कि ऑडियंस को शो पसंद आएगा। हमने जो बनाया वो अच्छा बना है लेकिन यह नहीं जानते थे कि इस कदर ऑडियंस शो को प्यार देगी। मैं तीन महीने से कहीं भी जाता हूं तो दो चीजें बोली जाती हैं। पहली तो लोग कहते हैं कि हमने आपका शो देखा और हमें बहुत पसंद आया। दूसरा, लोग यहीं पूछते हैं कि अगले एपिसोड कब आ रहे हैं।   

कास्ट कैसे सोची और शूट करने का एक्सपीरियंस कैसा रहा? 

शो की कास्टिंग जो है, उसने मुझे बहुत प्राइड और जॉय महसूस कराया। चाहे आदित्य हो, शोबिता हो, शास्वता हो, रवि बहल और या तिलोतमा। जब हम इस सोच में थे किस कौन-सा कैरेक्टर करना चाहिए और क्यों क्योंकि कभी-कभी हम ग्रेन के साथ कास्ट करते हैं, कभी ग्रेन से हट कर कास्ट करते हैं। तिलोतमा इसका एक उदाहरण हैं, क्योंकि सबको लगता था कि स्ट्रॉन्ग कैरेक्टर के लिए एक ऐसे एक्टर को कास्ट करें, जो दिखने में लंबा चोड़ा हो लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए इसलिए मैंने तिलतोमा को चुना। वह एक दुबली-पतली सी लड़की जिसने एक स्पाइ का कैरेक्टर किया है शो में। इसे देख कर कोई नहीं कह सकता कि यह इतना स्ट्रॉन्ग कैरेक्टर प्ले कर रही है। मुझे और मुकेश छाबड़ा को शो कि कास्टिंग करने में बहुत मजा आया। जैसे और का भी नाम लूं तो, शोबिता बहुत टफ कास्ंिटग थी, लेकिन मुझे लगा कि बस इसके लिए शोबिता ही होनी चाहिए। आदित्य के साथ भी काम करके मुझे बहुत ही अच्छा लगा।    

अनिल कपूर को विलेन के लिए कैसे तैयार किया? 

जब मेरी बात अनिल कपूर साहब से हुई तो उन्होंने कहा कि संदीप मैंने कभी विलेन का किरदार नहीं किया है लेकिन मैं बता दूं कि हर विलेन अपने आपको हीरो की तरह ही देखता है। मैंने उनसे कहा कि आप बस हीरो की तरह काम करें। आप ऐसा प्ले करें कि मैं जो कर रहा हूं, वो सही है। आप बस आम्र्स डीलर की तरह रोल को निभाएं। बस, उन्होंने ऐसा किरदार निभाया कि वह ऑन स्क्रीन छा गए। बता दूं कि उन्होंने अपनी आवाज की पिच अपने किरदार के नाम को लेकर भी काफी मेहनत की। यहां तक कि उन्होंने अपने किरदार का नाम शेलेंद्र रुंगटा भी खुद सजैस्ट किया था। हर सीन  में उन्होंने दोगुनी मेहनत की है और मैं क्या कहूं वह बहुत ही हार्डवर्किंग है।

Content Editor: Jyotsna Rawat

Part 2Anil KapoorAditya Roy Kapursandeep modidirectorNight Managerअनिल कपूरआदित्य रॉय कपूरद नाइट मैनेजरसंदीप मोदी

loading...