main page

'विरुष्का' का लाडला कहलाएगा ब्रिटिशियन, लंदन में जन्मे अकाय बनेगा ब्रिटिश नागरिक!

Updated 22 February, 2024 03:00:46 PM

बाॅलीवुड के प्यारे कपल अनुष्का शर्मा और विराट कोहली हाल ही में दूसरी बार माता-पिता बने। अनुष्का शर्मा ने 15 फरवरी को प्यारे से बेटे को जन्म दिया हालांकि इस खुशखबरी को कपल ने 20 फरवरी को फैंस के साथ शेयर किया। कपल ने अपने लाडले का नाम अकाय रखा है। अनुष्का शर्मा ने अकाय को लंदन में जन्म दिया है जिसके बाद से ही ऐसी चर्चा होने लगी कि विरुष्का के लाडले को  ब्रिटिश नागरिकता मिलेगी। आइए बताते हैं क्या अकाय ब्रिटिश नागरिक होंगे या उन्हें भारतीय नागरिकता मिलेगी।

मुंबई: बाॅलीवुड के प्यारे कपल अनुष्का शर्मा और विराट कोहली हाल ही में दूसरी बार माता-पिता बने। अनुष्का शर्मा ने 15 फरवरी को प्यारे से बेटे को जन्म दिया हालांकि इस खुशखबरी को कपल ने 20 फरवरी को फैंस के साथ शेयर किया। कपल ने अपने लाडले का नाम अकाय रखा है। अनुष्का शर्मा ने अकाय को लंदन में जन्म दिया है जिसके बाद से ही ऐसी चर्चा होने लगी कि विरुष्का के लाडले को  ब्रिटिश नागरिकता मिलेगी। आइए बताते हैं क्या अकाय ब्रिटिश नागरिक होंगे या उन्हें भारतीय नागरिकता मिलेगी। 

Bollywood Tadka

एक रिपोर्ट बताती है कि अकाय ब्रिटिश नागरिक नहीं हैं। नियम यह निर्धारित करते हैं कि यूके में पैदा होने से स्वचालित रूप (अपने आप ही) से नागरिकता नहीं मिल जाती है।

Bollywood Tadka

ब्रिटिश नाकरिकता के लिए क्या है नियम

ब्रिटिश सरकार के नियमों के मुताबिक, वहां का नागरिक होने के लिए पैरेंट्स को कम से कम ब्रिटिश नागरिक होना चाहिए या फिर वो लंबे समय से वहां रहते हों। इस वजह से यूके के बाहर रहने वाले ब्रिटिश नागरिकों के बच्चों को अपने आप ही वहां की नागरिकता मिल जाती है।अकाय के मामले में लंदन में जन्म और उसी शहर में उनके माता-पिता की प्रॉपर्टी होने के बावजूद उन्हें ब्रिटिश नागरिकता नहीं मिलेगी। हालांकि उनके पास यूके का पासपोर्ट होगा।

Bollywood Tadka

अकाय कोहली को मिलेगी भारतीय नागरिकता

विराट और अनुष्का के मामले में दोनों में से कुछ भी नहीं है, इसलिए अकाय भारतीय नागरिक ही कहलाएंगे और उन्हें भारत की ही नागरिकता मिलेगी।

Bollywood Tadka

बता दें कि  अनुष्का शर्मा ने साल 2017 में विराट कोहली संग शादी रचाई थी। 11 जनवरी 2021 को अनुष्का शर्मा ने वामिका को जन्म दिया था।15 फरवरी 2024 को अनुष्का ने बेटे अकाय को जन्म दिया।

Content Writer: Smita Sharma

Anushka SharmaVirat Kohlibaby boyAkaayBritish citizenBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment

loading...