main page

बिलकिस बानो केस: 5 महीने प्रेग्नेंट का रेप...दोषियों की रिहाई पर भड़के जावेद अख्तर, बोले- 'सोचो,समाज में गंभीर रूप से गलत हो रहा है'

Updated 20 August, 2022 07:57:08 AM

: गुजरात का सबसे चर्चित बिलकिस बानो केस एक बार फिर खबरों में आ गया है। दरअसल, इस गैंगरेप केस के 11 दोषियों को हाल ही में  जेल से रिहा कर दिया गया है। जेल से बाहर आने के बाद विश्व हिंदू परिषद के ऑफिस में सभी को माला पहनाकर मिठाई खिलाई गई। अब इसे लेकर बहुत से लोगों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है।  इस लिस्ट में अब खुलकर हर मुद्दे पर अपनी राय देने वाले बॉलीवुड के मशहूर राइटर  जावेद अख्तर का नाम भी जुड़ गया है। जावेद अख्तर ने इस मामले पर कड़ा विरोध जाहिर करते हुए ट्विटर पर अपनी बात रखी है।

मुंबई: गुजरात का सबसे चर्चित बिलकिस बानो केस एक बार फिर खबरों में आ गया है। दरअसल, इस गैंगरेप केस के 11 दोषियों को हाल ही में  जेल से रिहा कर दिया गया है। जेल से बाहर आने के बाद विश्व हिंदू परिषद के ऑफिस में सभी को माला पहनाकर मिठाई खिलाई गई।

Bollywood Tadka

अब इसे लेकर बहुत से लोगों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है।  इस लिस्ट में अब खुलकर हर मुद्दे पर अपनी राय देने वाले बॉलीवुड के मशहूर राइटर  जावेद अख्तर का नाम भी जुड़ गया है। जावेद अख्तर ने इस मामले पर कड़ा विरोध जाहिर करते हुए ट्विटर पर अपनी बात रखी है।

Bollywood Tadka

उन्होंने ट्वीट कर लिखा- 'जिन लोगों ने 5 महीने की गर्भवती महिला के साथ, उसके 3 साल की बेटी सहित परिवार के 7 लोगों की हत्या कर रेप किया उन्हें जेल से छूटकर मिठाई खिलाई गई और उन्हें माला पहनाई गई। जो हो रहा है उसके पीछे छिपो मत। सोचने की जरूरत है। हमारे समाज में कुछ गंभीर रूप से गलत हो रहा है।'

Bollywood Tadka

बता दें कि 2002 के गुजरात दंगों के दौरान बिलकिस बानो के साथ 11 लोगों ने गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया था। कोर्ट में इसको लेकर लंबी लड़ाई लड़ी गई। साल 2008 में इस केस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने 11 लोगों लोगों को दोषी पाया।

Bollywood Tadka

उन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई लेकिन 14 साल की सजा काटने के बाद अब सभी दोषियों को गुजरात सरकार ने 15 अगस्त के दिन माफी देखकर रिहा कर दिया है। राज्य सरकार के इस फैसले पर अब तक हजारों लोगों ने सुप्रीम कोर्ट से समय से पूर्व हुए दोषियों के रिहाई को रद्द करने की अपील की।


 

Content Writer: Smita Sharma

Javed Akhtarfuriousreleaseof Bilkis case convictsBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity

loading...