main page

Happy Mother's Day: NTR JR की मां ने भारतीय शास्त्रीय नृत्य के लिए उन्हें कैसे प्रोत्साहित किया

Updated 14 May, 2023 05:00:48 PM

Happy Mother's Day: मैन ऑफ मासेस एनटीआर जूनियर की मां ने भारतीय शास्त्रीय नृत्य के लिए उनके जुनून को कैसे प्रोत्साहित किया

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। मैन ऑफ मासेस एनटीआर जूनियर ने अपनी सफलता का श्रेय अपने जीवन में महिलाओं को देने से कभी पीछे नहीं हटे। उन्होंने अक्सर इस बारे में बात की है कि आज वह अपने करियर में जिस मुकाम पर हैं, क्योंकि उनके जीवन में दो मजबूत महिलाएं, उनकी मां और पत्नी की वजह से हैं।  हालांकि उनके अभिनय कौशल को हर तरफ से ढेर सारा प्यार और सराहना मिल रही है, लेकिन यह जानना दिलचस्प है कि वह एक अविश्वसनीय रूप से अच्छी तरह से प्रशिक्षित डांसर भी हैं।

 

मैन ऑफ मासेस एनटीआर जूनियर एक प्रशिक्षित कुचिपुड़ी डांसर हैं, जो आंध्र प्रदेश की एक डांस फॉर्म है। अपने स्कूल के दिनों से ही, बहुत कम उम्र में, उन्होंने नृत्य करना शुरू कर दिया था और उच्चतम स्तर तक शिक्षा लेना जारी रखा। 17 वर्ष की आयु तक, उन्होंने एक डांसर के रूप में दुनिया भर में परफॉर्मन्स किया हैं।

 

मदर्स डे के अवसर पर, आइए उस समय को फिर से देखें जब मैन ऑफ मास एनटीआर जूनियर ने अपनी मां के लिए इस नृत्य शैली को कैसे अपनाया, इस बारे में बात करते हैं। हर मां-बेटे की जोड़ी की तरह, मैन ऑफ मासेस एनटीआर जूनियर भी अपनी मां शालिनी नंदमुरी के साथ एक बहुत ही खास रिश्ता साझा करते हैं। “मेरी मां मेरे जीवन में सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक रही हैं। उन्होंने हमेशा मुझे नई चीजें सीखने के लिए प्रेरित किया, जिससे मुझे अपने शिल्प में काफी मदद मिली। मेरी माँ वास्तव में चाहती थी कि मैं शास्त्रीय नृत्य सीखूं और इसलिए मैं एक शास्त्रीय नर्तक बन गया।   एक बच्चे के रूप में, यह वह था जिसने मुझे नृत्य करने के लिए प्रेरित किया और मुझे समझा कि कला कोई जाती नहीं जानती है। मैंने दुनिया भर में एक नर्तक के रूप में प्रदर्शन  भी किया है।  मैं 17 साल का था, जब मैं अभिनय में डूब गया। यहां तक कि ‘RRR’ गीत नातू नातू में, लंबा नाच रहा था, लेकिन मुझे वास्तव में इसका आनंद मिला। मेरे लिए, यह खुद को व्यक्त करने का एक तरीका है।” खैर, वास्तव में इस बात से इनकार नहीं किया गया है कि मैन ऑफ मासेस एनटीआर जूनियर को अपनी प्यारी माँ से ताकत और व्यक्तित्व मिलता है, जो उनके जीवन में एक महत्वपूर्ण शक्ति बनी हुई है।

Content Editor: Sonali Sinha

Mothers dayMothers day 2023JR NTRIndian classical dance JR NTR

loading...