main page

Cannes Film Festival 2021:  जूलिया डुकोरनू की ‘टाइटन’ के नाम बेस्ट फिल्म का अवार्ड, यहां देखिए अवार्ड जीतने वालों की पूरी लिस्ट

Updated 18 July, 2021 01:55:47 PM

74वां कान्स फिल्म फेस्टिलव 17 जुलाई को  पुरस्कार समारोह के साथ समाप्त हुआ। इस अवार्ड शो में जूरी ने इस साल की बेस्ट फिल्मों और कॉन्स फेस्टिवल में अच्छा परफॉर्म करने वाले को पुरस्कार दिया गया। इस फिल्म महोत्सव के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ कि मुख्य अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा जूरी में महिलाओं की संख्या पुरुषों की संख्या से ज्यादा रही।

लंदन: 74वां कान्स फिल्म फेस्टिलव 17 जुलाई को  पुरस्कार समारोह के साथ समाप्त हुआ। इस अवार्ड शो में जूरी ने इस साल की बेस्ट फिल्मों और कॉन्स फेस्टिवल में अच्छा परफॉर्म करने वाले को पुरस्कार दिया गया। इस फिल्म महोत्सव के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ कि मुख्य अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा जूरी में महिलाओं की संख्या पुरुषों की संख्या से ज्यादा रही।

Bollywood Tadka

डायरेक्टर जुलिया डुकोर्नौ  को फिल्म 'टाइटेन' के लिए पाल्मे डी'ओर अवार्ड दिया गया। ये फिल्म इस साल रिलीज हुई थी। डुकोरनू पाम डी‘ओर पुरस्कार जीतने वाली अब तक की दूसरी महिला निर्देशक बन गई हैं।इससे पहले साल 1993 में "द पियानो" के लिए जेन कैंपियन ने अवार्ड जीता था। 

Bollywood Tadka
इस साल की जूरी के पास चुनने के लिए कई सारी फिल्में थीं। इस लिस्ट में  लेओस कैरैक्स, वेस एंडरसन, जूलिया डुकोर्नौ, पॉल वेरहोवेन, असगर फरहादी, सीन बेकर की नई फिल्में और बहुत सारी फिल्में इस फेस्टिवल में कॉम्पिटिशन का हिस्सा थीं।


अवार्ड  की पूरी लिस्टः

 

पाल्मे डी'ओर  टाइटन
ग्रांड प्रिक्स

 (टाई) 'ए हीरो' और 'कम्पार्टमेंट नंबर 6'

जूरी प्राइज  'अहेड्स नी' और 'मेमोरिया'
बेस्ट एक्ट्रेस

 रेनेट रीन्सवे,'दुनिया में सबसे खराब व्यक्ति'

बेस्ट एक्टर  कालेब लैंड्री जोन्स, 'निट्राम'
बेस्ट डायरेक्टर  लेओस कैरैक्स, 'एनेट'
बेस्ट स्क्रीनप्ले  रयूसुके हमागुची, 'ड्राइव माई कार'
कैमरा डी'ओर  एंटोनेटा अलमत कुसीजानोविक की 'मुरिना'
शॉर्ट फिल्म पाल्मे डी'ओर

 तांग यी की 'तियान झिया वु या' 

स्पेशल जूरी मेंशन शॉर्ट फिल्म  जैस्मीन टेनुची की 'सेउ डे एगोस्टो'

 

पाल्मे डी'ओर: "टाइटन"
ग्रांड प्रिक्स:
जूरी प्राइज: (टाई):
बेस्ट एक्ट्रेस:
बेस्ट एक्टर:


बेस्ट डायरेक्टर:

 

Content Writer: Smita Sharma

julia ducournau palme d ortitaneCannes Film Festival 2021winners listHollywood NewsLatest Hollywood NewsHollywood Celebrity NewsHollywood Cinema GossipToday Top Hollywood News

loading...