main page

INTERVIEW: 'द ट्रायल: प्यार कानून धोखा' में ड्रामा है, इमोशन है, जो सबको बहुत पसंद आएगा: काजोल

Updated 03 July, 2023 02:11:36 PM

बॉलीवुड एक्ट्रैस काजोल ओ.टी.टी. की दुनिया में कदम रखने जा रही हैं। वह वैब सीरीज 'द ट्रायल: प्यार कानून धोखा' में नजर आने वाली हैं।

नई दिल्ली,टीम डिजिटल। बॉलीवुड एक्ट्रैस काजोल ओ.टी.टी. की दुनिया में कदम रखने जा रही हैं। वह वैब सीरीज 'द ट्रायल: प्यार कानून धोखा' में नजर आने वाली हैं। इस सीरीज में वह एक वकील की भूमिका में हैं, जो अपने पति को बचाने में लगी हुई हैं। सीरीज में काजोल के पति का किरदार जिस्सू सेनगुप्ता निभा रहे हैं। हाल ही में सीरीज का ट्रेलर रिलीज हुआ है, जिसे काफी पसंद किया जा रहा है। ट्रेलर में काजोल की दमदार एक्टिंग ने इसके लिए उत्सुकता को और बढ़ा दिया है। अपकमिंग वैब सीरीज को लेकर काजोल, डायरेक्टर सुपर्न वर्मा और जिशु सेनगुप्ता ने पंजाब केसरी/नवोदय टाइम्स/जगबाणी/ हिंद समाचार से खास बातचीत की।      

काजोल

आपने इतने अलग-अलग तरह के किरदार किए हैं। इन किरदारों के लिए आप खुद को कैसे तैयार करती हैं? 

-ये जैनेटिक है (हंसते हुए) ये मैंने अपनी मां से पाया है। मैंने जितने भी रोल्स किए हैं, चाहे सिमरन हो, त्रिभंगा हो, मैंने अभी तक जो भी फिल्में की हैं, जो भी भूमिका निभाई हैं। उस किरदार का एक हिस्सा जरूर मुझसे ही आया है। इन किरदारों में कुछ न कुछ ऐसा होता है जो मुझमें पहले से है, बस मैंने उसे थोड़ा बड़ा करके पर्दे पर दिखाया है। कह लीजिए कि हर किरदार का एक हिस्सा मुझमें जरूर है।    

सैट पर माहौल कैसा रहता था, कौन किसको कमांड देता था?

-किसी को कोई कमांड नहीं करता था और अच्छी फिल्में ऐसे ही बनती हैं। जहां सब एक साथ मिलकर काम करते हों। कोई किसी से बड़ा नहीं होता है। सुपर्न में एक बहुत बड़ी चीज है कि वह सभी के सजैशन, सभी की बातों को ध्यान से सुनते हैं और उनकी रिस्पैक्ट करते हैं। सेट पर इन्होंने इतना अच्छा माहौल बनाया था कि हम सब जो भी बोलना चाहते थे अपने कैरेक्टर के बारे में या जो भी करना चाहते थे, उन्होंने हम सबको इतनी आजादी दी थी कि हम कुछ भी कर सकते थे और अपने मतों को सामने पेश कर सकते थे।    

वेब सीरीज के बारे में क्या कहना चाहेंगी ?    

दर्शकों से कहना चाहती हूं कि इसे जरूर देखें, हमने इसमें बहुत मजा किया है, लेकिन शो बहुत अच्छा है। बहुत मजेदार है। इसमें ड्रामा है, इमोशन है, जो आपको बहुत पसंद आएगा। यह वैब सीरीज 14 जुलाई को रिलीज होगी।      

आपकी फिल्म के कुछ डायलॉग्स हैं, जो आपको उसी तरह बोलने हैं। 

 -काजोल हंसते हुए, मुझे मेरी फिल्मों के डायलॉग्स याद नहीं रहते हैं। फिर भी मैं कोशिश करूंगी पर मुझे पढ़ने पडेंग़े, इसके बाद वह मोबाइल से डायलॉग्स पढ़ती हैं और सुपर्न और जिस्सू उन फिल्मों के नाम बताते हैं। काजोल पहला डायलॉग्स मेरे देश की धरती सोना उगले, उगले हीरे-मोती, मेरे देश की धरती, हमारा देश, हमारा धर्म, हमारी संस्कृति, सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा। तो सुपर्न और जिस्सू डी.डी.एल.जे. बोलते हैं, जो गलत होता है, उसके बाद उसे सही करके कभी खुशी, कभी गम बोला गया। इसके बाद काजोल बोलती हैं कि अगर तुममें मजाक सहने की हिम्मत नहीं है तो मजाक किया भी मत करो। सुपर्न और जिस्सू हीरो का नाम पूछते हैं तो अजय देवगन बताया तो उन्होंने फिल्म का नाम  'प्यार तो होना ही था' बताया जो गलत निकला, फिर जिस्सु ने इश्क फिल्म का नाम लिया। इसके बाद काजोल तुसी बड़े मजाकिया हो डायलॉग बोलती हैं, तो दोनों गलत जवाब देते हैं, फिर उन्हें कभी खुशी, कभी गम फिल्म का नाम बताया गया।   

सुपर्न वर्मा

आपने काजोल को इस किरदार के लिए कैसे अप्रोच किया? 

-काजोल के पास जाने से पहले मैंने अपना होमवर्क किया। वह इसके बारे में विस्तार से जानना चाहती थीं। फिर मैंने किरदार के बारे में बताया कि कैसा कैरेक्टर है, कैसे इसे करना है। काजोल को यह पसंद आया और बस इन्होंने पर्दे पर इसे निभा कर जादू ही कर दिया।    

आपने जिशु सेनगुप्ता को किरदार के लिए कैसे चुना?

 -इनका किरदार बहुत ही बढिय़ा है। उस किरदार की बहुत सी परतें हैं। उसकी जो लाइफ च्वाइसिस हैं वो ब्लैक एंड व्हाइट नहीं हैं जिन्हें यह बहुत अच्छे से पर्दे पर उतार सकते हैं। ऊपर से इनको कास्ट करने में मजा इसलिए आता है, क्योंकि यह इतने गुड ब्वॉय हैं (मजाकिया अंदाज में)। बता दूं कि यह बहुत ही दिग्गज एक्टर हैं तो बस इसी वजह से मैंने इन्हें चुना।   

जिशु सेनगुप्ता

आपका काजोल के साथ काम करने का एक्सपीरियंस कैसा रहा? 

-मैं बहुत डरपोक एक्टर हूं, जब मैं सैट पर आया तो बहुत डरा हुआ था। दिमाग में पहले से ही था कि मैं काजोल के साथ काम कर रहा हूं। जब मैं काजोल के साथ सीन करने से पहले सैट पर आया तो जिस तरह काजोल ने मेरे साथ बात की ऐसा लगा कि हम एक-दूसरे को बहुत समय से जानते हैं। वह बहुत ही हैल्पफुल हैं। उनसे एक चीज पूछो वह 10 जवाब देती हैं (हसंते हुए)। यह बहुत प्यारी हैं और मुझे इनके साथ काम करके बहुत मजा आया।

Content Editor: Jyotsna Rawat

The TrialKajolJisshu SenguptaDisney Hotstaruparn Vermainterview

loading...