main page

Adipurush के डायलॉग विवाद को लेकर बोले मनोज मुंतशिर, कहा- 'आज के युग के लिए लिखे...'

Updated 19 June, 2023 03:54:27 PM

हाल ही में एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में मनोज मुंतशिर ने डायलॉग्स के बारे में बात की है।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  प्रभास और कृति सेनन स्टारर फिल्म आदिपुरुष सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। लेकिन रिलीज होते ही फिल्म को लेकर विवाद छिड़ गया है। इस फिल्म में दिखाए गए कंटेंट से लेकर एक्टर्स के लुक्स और डॉयलॉग्स को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। इस बीच मेकर्स ने फिल्म से वह डायलॉग्स हटाने का फैसला लिया है। इस बीच मनोज मुंतशिर ने अपनी बात रखी है। 

 

डायलॉग को लेकर मनोज मुंतशिर ने कही ये बात 
हाल ही में एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में मनोज मुंतशिर ने डायलॉग्स के बारे में बात की है। इसमें उन्होंने कहा- "फिल्म का लक्ष्य सनातन की कथा को, भगवान श्रीराम को जो एपिक स्टोरी है, ये बच्चों तक पहुंचाना है। ये फिल्म वही कर रही है। जो इसे करना था। बच्चे अपने असली नायकों को जानें। हम ऐसे दौर में हैं जहां एक्सपोजर बहुत ज्यादा है। बच्चों के दिलों दिमाग पर हॉलीवुड के कैरेक्टर रूल करते रहते हैं। बच्चे हल्क और सुपरमैन को जानते हैं लेकिन हनुमान और अंगद को नहीं जानते। हमारी कोशिश थी कि जो हमारे किरदार हैं, वो बच्चों तक भी पहुंचे। जो युवा वर्ग है वो भी इस फिल्म को देखें।"

बदले जाएंगे फिल्म के 5 डायलॉग 
इसके बाद जब मनोज से पुछा गया कि बहुत लोग ऐसा कह रहे हैं कि ये फिल्म बच्चों को दिखाने लायक नहीं है और टिकट कैंसिल कर रहे हैं। फिल्म के डायलॉग्स पर विवाद खड़ा हो रहा है। इसको लेकर मनोज ने कहा कि फिल्म के डायलॉग को इस अंदाज में इसलिए लिखा था ताकि बच्चे इससे कनेक्ट कर पाएं। फिल्म में सिर्फ 5 डायलॉग है, एक फिल्म 4000 हजार डायलॉग से मिलकर बनती है। अगर 5 डायलॉग को पसंद नहीं किया गया तो 3995 डायलॉग को पसंद भी किया गया है। जो आपत्तिजनक शब्द है, जिसने जनता को दिक्कत है हम बस उन्हें बदल देंगे। 

Content Editor: kahkasha

Manoj MuntashirAdipurushAdipurush DialogueRamayanAdipurush ControversyEntertainment News

loading...