main page

‘Operation Valentine’ के लिए Manushi Chhillar ने की जमकर तैयारी, शेयर किया एक्सपीरियंस

Updated 24 February, 2024 03:44:14 PM

मानुषी छिल्लर ने सोनी पिक्चर्स इंटरनेशनल प्रोडक्शंस और रेनेसां पिक्चर्स ऑपरेशन वेलेंटाइन में एक रडार अधिकारी की भूमिका निभाने की अपनी तैयारी के बारे में बताया, "मुझे सेट पर हमेशा वायु सेना टीम से मार्गदर्शन मिलता था।"

मुंबई। वरुण तेज और मानुषी छिल्लर अभिनीत फिल्म 'ऑपरेशन वैलेंटाइन' के रिलीज होने में कुछ ही दिन बचे हैं। जिसके चलते एक्ट्रेस ने एक रडार अधिकारी की भूमिका निभाने की प्रक्रिया के बारे में एक दिलचस्प जानकारी दी।

अपनी तैयारी की प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बात करते हुए, मानुषी छिल्लर कहती हैं, "ऑपरेशन वेलेंटाइन के लिए मेरी तैयारी में वायु सेना की संरचना को समझने, एक रडार अधिकारी को क्या करना चाहिए, यह समझने, बॉडी लैंग्वेज जैसी बुनियादी चीजें शामिल थीं। आपकी आवाज की तान और एक निश्चित कमांड कैसे देनी है। ये कुछ चीजें हैं जिन पर मुझे काम करना था।'

सोनी पिक्चर्स इंटरनेशनल प्रोडक्शंस, एक स्टूडियो जिसने मेजर जैसी देशभक्तिपूर्ण फिल्मों का भी समर्थन किया है, ने सुनिश्चित किया कि पूरी शूटिंग के दौरान फिल्म के सेट पर कोई था, जिससे चरित्र में प्रामाणिकता और सटीकता सुनिश्चित हो सके। "सौभाग्य से, हमारे पास सेट पर भारतीय वायु सेना टीम से कोई था। इसलिए, जब भी हमें किसी अतिरिक्त जानकारी की आवश्यकता होती थी या जहां भी मैं इस बात से दूर जा रहा होता था कि एक सामान्य रडार अधिकारी एक निश्चित काम कैसे करेगा, तो सेट पर मुझे हमेशा मार्गदर्शन मिलता था। इसलिए, यह बहुत सारी बुनियादी बातें सीख रहा था। यह सिर्फ यह नहीं सीख रहा था कि एक रडार अधिकारी को कैसे चित्रित किया जाए, बल्कि यह भी सीख रहा था कि वायु सेना में क्या होता है, या निकासी जैसे बुनियादी शब्द और किस प्रकार के विमान उड़ रहे हैं। तो, वह सब समझना एक पूरी तरह से नई दुनिया थी। मैं एक डीआरडीओ की बच्ची हूं, तो जाहिर है, मैं चीजों को सतह से जानती हूं, लेकिन यह मैं इसकी गहराई में जा रही थी,'' वह आगे कहती हैं।

'ऑपरेशन वैलेंटाइन' सोनी पिक्चर्स इंटरनेशनल प्रोडक्शंस, संदीप मुड्डा की रेनेसां पिक्चर्स द्वारा निर्मित और गॉड ब्लेस एंटरटेनमेंट (वकील खान) और नंदकुमार अब्बिनेनी द्वारा सह-निर्मित है। अनुभवी विज्ञापन-फिल्म निर्माता और वीएफएक्स प्रशंसक शक्ति प्रताप सिंह हाड़ा इस फिल्म के साथ अपने निर्देशन की शुरुआत करेंगे। शक्ति प्रताप सिंह हाड़ा, आमिर खान और सिद्धार्थ राज कुमार द्वारा लिखित यह फिल्म 1 मार्च 2024 को तेलुगु और हिंदी में रिलीज़ होगी।

Content Editor: Diksha Raghuwanshi

Manushi ChhillarSony PicturesOperation ValentineVarun Tej

loading...