main page

हनुमान जी के मंदिर में वानर ने दिखाया 'चमत्कार', देखकर आंखों पर यकीन नहीं कर पाए लोग

Updated 03 April, 2024 03:48:06 PM

राम भक्त हनुमान को कलयुग का राजा माना जाता है। कहा जाता है कि आज भी भगवान हनुमान किसी ना किसी रूप में भक्तों को खुद के होने का आभास करवाते हैं। वहीं कई धार्मिक जगहों पर अक्सर बंदर घूमते नजर आते हैं, जिन्हें लोग प्रसाद भी खिलाते हैं। वहीं ये बेजुबान कभी-कभी कुछ ऐसा कर जाते हैं, जिसे देखकर लगता है कि सच में ये भगवान के ही दूत हैं। एक ऐसा ही वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है जिसमें हनुमान जी के मंदिर में एक ऐसा नजारा देखने को मिल रहा है।

मुंबई:  राम भक्त हनुमान को कलयुग का राजा माना जाता है। कहा जाता है कि आज भी भगवान हनुमान किसी ना किसी रूप में भक्तों को खुद के होने का आभास करवाते हैं। वहीं कई धार्मिक जगहों पर अक्सर बंदर घूमते नजर आते हैं, जिन्हें लोग प्रसाद भी खिलाते हैं। वहीं ये बेजुबान कभी-कभी कुछ ऐसा कर जाते हैं, जिसे देखकर लगता है कि सच में ये भगवान के ही दूत हैं। एक ऐसा ही वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है जिसमें हनुमान जी के मंदिर में एक ऐसा नजारा देखने को मिल रहा है। वीडियो को देखकर लोग अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पा रहे हैं और बस भक्ति भाव में डूबते दिखाई पड़ रहे हैं। हनुमान जी के इस मंदिर में एक बंदर नजर आ रहा है। इस दौरान वो कुछ ऐसा करता है, जिसे लोग 'चमत्कार' बता रहे हैं।

 

 

वीडियो में एक वानर हनुमान जी के मंदिर में उनकी प्रतिमा के सामने बैठा नजर आता है। मंदिर में पंडित वानर महाराज को फल खाने के लिए देते हैं लेकिन वह फल देख कर मुंह मोड़ लेते हैं। इसके बाद एक दूसरे पंडित जैसे ही हनुमान जी की प्रतिमा पर माला चढ़ाने के लिए आगे बढ़ते हैं वानर आगे बढ़ता है और माला पंडित जी के हाथों से छीन लेता है।पहले तो ऐसा लगता है जैसे वानर महाराज खुद इस माला को हनुमान जी को चढ़ाना चाहते हैं लेकिन फिर एक कमाल की चीज होती है।वानर ये माला खुद अपने गले में पहन लेते हैं। इसके बाद वहां मौजूद हर कोई झुक कर उसे प्रणाम करने लगता है। 

Content Writer: Smita Sharma

MonkeyPerformedmiraclehanuman jitempleBollywood OffbeatBollywood CelebrityEntertainment News

loading...