main page

NCB ने रिया और शोविक की जमानत याचिका का किया विरोध, दोनों भाई-बहन को बताया ड्रग्स सिंडिकेट के सबसे एक्टिव सदस्य

29 September, 2020 10:55:47 AM

सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग ऐंगल सामने आने के बाद नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने लंबी पूछताच के बाद मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया था। जेल जाने के बाद से रिया अब तक कई बार जमानत याचिका दायर कर चुकी हैं, लेकिन हर बार कोर्ट ने उनकी बेल याचिका खारिज की है। वहीं आज बॉम्बे हाईकोर्ट में रिया और शौविक की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी।

बॉलीवुड तड़का टीम. सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग ऐंगल सामने आने के बाद नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने लंबी पूछताच के बाद मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया था। जेल जाने के बाद से रिया अब तक कई बार जमानत याचिका दायर कर चुकी हैं, लेकिन हर बार कोर्ट ने उनकी बेल याचिका खारिज की है। वहीं आज बॉम्बे हाईकोर्ट में रिया और शौविक की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी। लेकिन लगता है कि एनसीबी नहीं चाहती को दोनो भाई-बहन जेल से बाहर आए। एनसीबी ने तय किया है कि वो रिया की बेल का विरोध करेगी। 

Bollywood Tadka
रिया और शौविक की जमानत याचिका पर एनसीबी ने अदालत में कई गंभीर तर्क पेश किए हैं। एनसीबी का कहना है कि अगर रिया-शोविक जेल से बाहर आएंगे तो जांच प्रभावित होगी। एनसीबी ने उनकी जमानत का विरोध करते हुए कल उच्च न्यायालय में एक हलफनामा दायर किया है। 
इस हलफनामे में एनसीबी ने कहा है 'रिया और शौविक ड्रग सिंडिकेट का हिस्सा हैं, क्योंकि वे हाई-प्रोफाइल ड्रग पैडलर्स से जुड़े थे।' समीर वानखेड़े, जोनल डायरेक्टर (NCB) ने हाईकोर्ट में दो हलफनामे दायर कर कहा, 'व्हाट्सएप चैट, रिकॉर्ड जैसे इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य मोबाइल, लैपटॉप और हार्ड-डिस्क से पुनर्प्राप्त किए गए थे और इनसे ड्रग्स के लिए भुगतान का पता चला था।' 

Bollywood Tadka
कोर्ट को जवाब देते हुए एनसीबी ने कहा, दीपेश सावंत ने भी कबूल क‍िया था कि वह कई मौकों पर रिया चक्रवर्ती के कहने पर सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग्स लाता था। ड्रग्स के लिए रिया और सुशांत सिंह राजपूत पैसे दिया करते थे। दीपेश सावंत ने बताया क‍ि वह सैमुअल मिरांडा के साथ मिलकर सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदता था। शोव‍िक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा और दीपेश सावंत के बयानों के आधार पर रिया को समन भेजा गया था। उसके बाद तीन दिनों तक यानी 6 से लेकर 7 सितंबर तक रिया का बयान एनडीपीएस एक्ट के तहत रिकॉर्ड किया गया था। पूछताछ के दौरान रिया ने ड्रग्स खरीदने, इसके लिए पैसे देने और सैमुअल, दीपेश और शोव‍िक को इंस्ट्रक्शंस देने की बात कबूल की थी। रिया के इस बयान से साबित हो जाता है कि वो ड्रग्स सप्लाई करने वाले ड्रग सिंड‍िकेट टीम की एक्ट‍िव मेंबर थीं। वो सुशांत को ड्रग्स देती थी और उनके पैसे पर भी उनका कंट्रोल था। इन खुलासों के बाद रिया को 8 सितंबर को एनडीपीएस एक्ट के u/s 8 (c), 20 (b) (ii), 22, 27 A, 28, 29 के तहत गिरफ्तार किया गया था।

Bollywood Tadka
अब देखना ये होगा कि रिया और शौविक की बेल की याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट क्या फैसला सुनाती है। जानकारी के लिए बता दें एनसीबी रिया और शौविक समेत 20 लोगों को ड्रग्स मामले में गिरफ्तार कर चुकी है। 

 

 
 
  वाद। जय हिंद।'


NCBRhea chakrabortyShowik chakrabortybail pleaBollywood Hindi NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala Hindi NewsBollywood Celebrity Hindi News
loading...