main page

शाहरुख की लाइफ से जुड़े 3 अहम किस्सेः आखिरी वक्त में पिता का चेहरा नहीं देख पाए थे एक्टर, ICU में भर्ती मां से नहीं मिलना चाहते थे किंग खान

02 November, 2020 11:10:16 AM

सुपरस्टार शाहरुख खान ने फिल्मों में अपनी शानदार एक्टिंग के जरिए लाखों-करोड़ों लोगों के दिलों में जबरदस्त पहचान बनाई हैं। एक्टर की एक्टिंग और अंदाज के लाखों लोग दीवाने है। आज बॉलीवुड के किंग खान का बर्थडे है।

बॉलीवुड तड़का टीम. सुपरस्टार शाहरुख खान ने फिल्मों में अपनी शानदार एक्टिंग के जरिए लाखों-करोड़ों लोगों के दिलों में जबरदस्त पहचान बनाई हैं। एक्टर की एक्टिंग और अंदाज के लाखों लोग दीवाने है। आज बॉलीवुड के किंग खान का बर्थडे है। 2 नवंबर को एक्टर अपना 55वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। तो चलिए जानते हैं एक्टर के बर्थडे पर उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़े किस्से...

Bollywood Tadka


2 नवंबर, 1965 में जन्में शाहरुख खान ने महज 15 साल की उम्र में अपने पिता मीर ताज मोहम्मद खान को खो दिया था। इसके 10 साल बाद उनकी मां लतीफ फातिमा खान का भी देहांत हो गया था। मां और पिता के निधन के वक्त उनका वक्त काफी तकलीफ भरा था। हालांकि, पिता के निधन के वक्त एक्टर उनका चेहरा भी नहीं देख पाए थे। एक्टर ने इस सबके पीछे वजह भी बताई थी। जो काफी इमोशनल कर देने वाली है।

Bollywood Tadka


आखिरी वक्त में मां को इरिटेट करते रहे थे शाहरुख
शाहरुख खान ने 'द अनुपम खेर शो : कुछ भी हो सकता है' में बताया था कि जिस दिन उनकी मां का निधन हुआ था, उस दिन वो दिल्ली के बत्रा अस्पताल के पार्किंग लॉट में दुआ कर रहे थे और मां आईसीयू में भर्ती थीं। एक्टर उस वक्त मां से मिलना नहीं चाहते थे, क्योंकि उन्हें किसी ने बताया था कि अगर वे प्रार्थना करते रहेंगे तो उनकी मां को कुछ नहीं होगा। उन्हें 100 बार दुआ पढ़ने के लिए कहा गया था, लेकिन वे 100 से कई ज्यादा बार दुआ मांग चुके थे। तभी अचानक डॉक्टर आया और बोला कि वे आईसीयू में जा सकते हैं, मतलब उनकी मां का अंतिम समय आ चुका था।

Bollywood Tadka


किंग खान ने बताया था कि जब मेरी मां आईसीयू में थीं तो मैं उनके पास बैठ गया और मैं गलत बाते कर करके उन्हें दुख पहुंचाता रहा। क्योंकि मां-बाप को सबसे ज्यादा फिक्र बच्चों की होती है। तो मैने मां से कहा, अगर आप चली जाएंगी तो मैं अपनी बहन का ख्याल नहीं रखूंगा। मैं पढूंगा नहीं। मैं काम नहीं करूंगा। ऐसी ही मूर्खता भारी बातें करता रहा। उन्हें लगे कि मैं अपनी लाइफ से सेटिस्फाइड नहीं हूं...इसलिए मैं नहीं जाऊंगी। लेकिन, उन्हें जाना ही था। शायद वो सेटिस्फाई थीं और उन्हें लगता था कि मैं अपनी बहन का ख्याल रख लूंगा। जिंदगी में ठीकठाक कर लूंगा।

Bollywood Tadka


आखिरी बार नहीं देखा था पिता का चेहरा
पिता के बारे में एक इंटरव्यू में शाहरुख ने बताया कि उनके पिता को कैंसर था। अस्पताल में उनका इलाज चल रहा थी और जब उन्हें लगा कि अब वो ठीक हो गए हैं तो उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। घर आने के बाद पिता ने वनीला आइसक्रीम खाई थी। 18 अक्टूबर की रात मैं सो रहा था तभी मां ने आकर बताया कि पापा हॉस्पिटल में हैं। तो मैंने आखिरी बार उनके पिता के पैर देखे थे, जो बहुत ठंडे थे। लेकिन मैंने उनका चेहरा नहीं देखा, क्योंकि मुझे बहुत दुख हो रहा था। उनके साथ मेरी आखिरी याद आइसक्रीम वाली ही है।

Bollywood Tadka


खुद को लेकर पिता के सपनों के बार में एक्टर ने बताया कि जब पिता का निधन हुआ था मैं सिर्फ 15 साल का था। इसलिे उन्हें ये मौका ही नहीं मिला कि वो बताएं कि मैं क्या बनूं। लेकिन एक दो-बातें बोलते थे, जो मुझे अब भी याद हैं। कहते थे कि जिस चीज में दिली खुशी मिले, वही बनना।


डिप्रेशन में चली थी किंग खान की बहन
जब शाहरुख के पिता का निधन हुआ था तो एक्टर की बहन शहनाज लाला रुख खान पिता की डेड बॉडी को देखते ही बेहोश हो गई थी। उन्हे पिता कि जाने का इतना गम था कि वो डिप्रेशन में चली गई थीं और बीमार रहने लग गईं थी।

Bollywood Tadka
इसके बारे में एक्टर ने बताया था कि डीडीएलजे (दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे) की शूटिंग के दौरान उनकी  बहन की तबीयत बिगड़ी तो हम उन्हें इलाज के लिए स्विट्जरलैंड ले जाया गया था। शाहरुख खान जब गाने 'तुझे देखा तो ये जाना सनम' की शूटिंग कर रहे थे, तो स्विट्जरलैंड में शहनाज का इलाज चल रहा था। इलाज के बाद उनकी बहन की सेहत में कुछ सुधार आया, लेकिन अब भी वो पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाई।


shahrukh khanbirthdaypersonal lifeBollywood NewsBollywood News and GossipBox Office Masala NewsBollywood Celebrity Newsentertainment news
loading...