main page

वल्चर 2023 में पठान को मिशन इम्पॉसिबल पार्ट-1, जॉन विक 4 जैसी हॉलीवुड फिल्मों के साथ किया नॉमिनेट

Updated 19 January, 2024 03:09:28 PM

जनवरी 2023 में रिलीज हुई इस फिल्म ने कैश रजिस्टर में धूम मचा दी और खुद को हिंदी सिनेमा के इतिहास में दुनिया भर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म के रूप में स्थापित कर लिया।

नई दिल्ली। सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित यशराज फिल्म्स की 'पठान' एक ऐतिहासिक ऑल-टाइम ब्लॉकबस्टर रही है और अपनी रिलीज के एक साल बाद भी लगातार धूम मचा रही है। जनवरी 2023 में रिलीज हुई इस फिल्म ने कैश रजिस्टर में धूम मचा दी और खुद को हिंदी सिनेमा के इतिहास में दुनिया भर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म के रूप में स्थापित कर लिया। यह वायआरएफ के स्पाई यूनिवर्स की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी बन गई, जिसका 100 प्रतिशत हिट रिकॉर्ड है।


पठान को अब प्रतिष्ठित वल्चर एनुअल स्टंट अवार्ड्स में नामांकित किया गया है। मीडिया ऑर्गेनाइजेशन वल्चर द्वारा आयोजित अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार, व्यक्तियों द्वारा किए गए स्टंट कार्यों में उत्कृष्टता को सम्मानित करने और मान्यता देने के लिए 2023 में शुरू किया गया था।


शाहरुख और जॉन के बीच जेट-पैक फाइट सीन वाले पठान के प्रतिष्ठित क्लाइमेक्स सीक्वेंस को सर्वश्रेष्ठ एरियल स्टंट श्रेणी के तहत नामांकन मिला है।


टॉम क्रूज़ स्टारर मिशन इम्पॉसिबल: डेड रेकनिंग पार्ट -1, कीनू रीव्स की जॉन विक 4, विन डीजल की फास्ट एक्स जैसी हॉलीवुड की बड़ी फिल्मों के साथ, पठान को सर्वश्रेष्ठ समग्र एक्शन फिल्म के लिए भी नामांकित किया गया है।
देश के सबसे बड़े सुपरस्टार शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम अभिनीत, 'पठान' आदित्य चोपड़ा के वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स का एक हिस्सा है।

Content Editor: Varsha Yadav

Vulture 2023Pathanshahrukh khanHollywood filmsVulture Stunt Awards

loading...