main page

मां तो मां होती है...डूब रहा था शावक, देखते ही बचाने के लिए पानी में कूद गया पोलर बियर

Updated 05 March, 2024 05:36:38 PM

एक बच्चे के प्रति मां के प्यार की कोई सीमा नहीं होती। इंसानों के साथ-साथ  जानवरों के मामले में भी यह सच है। जानवर भी अपने बच्चों का उसी तरह से ध्यान रखते हैं और उन्हें खतरे से बचाने और उन्हें जीवित रहने का तरीका सिखाने के लिए सब कुछ करते हैं। इसी तरह की एक घटना में, एक ध्रुवीय भालू द्वारा अपने शावक को डूबने से बचाने का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है और इसने कई लोगों का दिल जीत लिया है। छोटी सी क्लिप में छोटे भालू को एक चट्टान से फिसलने के बाद पानी में गिरते हुए देखा जा सकता है।

मुंबई: एक बच्चे के प्रति मां के प्यार की कोई सीमा नहीं होती। इंसानों के साथ-साथ  जानवरों के मामले में भी यह सच है। जानवर भी अपने बच्चों का उसी तरह से ध्यान रखते हैं और उन्हें खतरे से बचाने और उन्हें जीवित रहने का तरीका सिखाने के लिए सब कुछ करते हैं। इसी तरह की एक घटना में, एक ध्रुवीय भालू द्वारा अपने शावक को डूबने से बचाने का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है और इसने कई लोगों का दिल जीत लिया है। छोटी सी क्लिप में छोटे भालू को एक चट्टान से फिसलने के बाद पानी में गिरते हुए देखा जा सकता है।

 

 

मां भालू अपने बच्चे की सहायता के लिए दौड़ती है क्योंकि वह पानी में बने रहने के लिए लगातार संघर्ष करता है। वह पानी के एक कुंड में कूद जाती है और अपने शावक को दिखाती है कि खतरे से कैसे बाहर निकलना है। कुछ ही सेकंड में शावक चट्टान की सतह पर वापस चढ़ जाता है और स्वतंत्र रूप से चलने लगता है।  पोस्ट के कैप्शन में लिखा-'मां भालू अपने बच्चे को डूबने से बचाने के लिए पूल में गोता लगाती है...और उसे सुरक्षा के लिए चढ़ना भी सिखाती है।'


 

Content Writer: Smita Sharma

Polar BearJumpedwaterdrowningCubOffbeatEntertainment News

loading...