main page

प्राइम वीडियो ने लंदन में अपकमिंग ओरिजनल क्राइम सीरीज पोचर की स्पेशल स्क्रीनिंग की होस्ट

Updated 19 February, 2024 05:54:58 PM

एक्ट्रेस आलिया भट्ट इन दिनों वेब सीरीज पोचर को लेकर चर्चा में है। इस सीरीज के साथ बतौर एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर वो जुड़ी है।

नई दिल्ली। एक्ट्रेस आलिया भट्ट इन दिनों वेब सीरीज पोचर को लेकर चर्चा में है। इस सीरीज के साथ बतौर एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर वो जुड़ी है। ये सच्ची घटनाओं पर बेस्ड है जो भारतीय इतिहास में हाथी दांत के अवैध शिकार के सबसे बड़े गिरोह का पता लगाती है। इसका प्रीमियर 23 फरवरी को होने वाला है। हाल में लंदन में इस अपकमिंग अमेज़न ओरिजिनल की एक स्पेशल स्क्रीनिंग होस्ट की गई जहां फिल्म देखने आए गेस्ट्स से इसकी खूब तारीफ की और बेहद पॉजिटिव और प्रॉमिसिंग रिएक्शन के साथ इसका स्वागत किया। 

 

बता दें, इस सीजीज को  एमी पुरस्कार विजेता फिल्ममेकर रिची मेहता ने लिखा, क्रिएट किया और डायरेक्ट किया है। जबकि क्यूसी एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित पोचर में निमिषा सजयन, रोशन मैथ्यू और दिब्येंदु भट्टाचार्य सहित कई टैलेंटेड एक्टर्स शामिल हैं। इसकी कहानी भारतीय वन सेवा अधिकारियों, एनजीओ कार्यकर्ताओं, पुलिस कांस्टेबलों और अच्छे लोगों के एक ग्रुप पर आधारित है जिन्होंने इस इन्वेस्टिगेटिव को ट्रैक करने की कोशिश में अपनी जान जोखिम में डाल दी।


 
वहीं इसके प्रचार के लिए रिची मेहता, प्राइम वीडियो इंडिया में कंटेंट लाइसेंसिंग के निर्देशक, मनीष मेंघानी, एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर, आलिया भट्ट और क्यूसी एंटरटेनमेंट के प्रिंसिपल रेमंड मैन्सफील्ड और सीन मैककिट्रिक लंदन गए। इस दौरान फ्रीडा पिंटो, गुरिंदर चड्ढा, मीरा सयाल, अनु मेनन, सोनी राजदान, शाहीन भट्ट सहित मशहूर फिल्म मेकर्स, वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन ऑर्गेनाइजेशन और मीडिया के सदस्यों ने स्पेशल प्रिव्यू में हिस्सा लिया। इसके बाद पोचर टीम संग लियोनेल हचेमिन, प्रोग्राम मैनेजर - वाइल्ड लाइफ क्राइम, आईएफएडब्ल्यू यूके के साथ बातचीज की गई। ये बातचीत इस सीरीज के निर्माण, रिची द्वारा किए गए रिसर्च और घटित वास्तविक घटनाओं की प्रामाणिकता बनाए रखने के लिए तथ्य और कल्पना को बैलेंस करने पर केंद्रित थी। टीम ने इस बात पर जोर दिया कि हालांकि पोचर एक महत्वपूर्ण कहानी है जो आकर्षक और सोच को उड़ान देती है, यह मनोरंजन भी करेगी और बदलाव को प्रभावित करेगी।


 
इसके लेखक, निर्देशक और क्रिएटर रिची मेहता ने साझा किया, “2015 में एक परियोजना पर काम करते समय, मुझे भारतीय वाइल्ड लाइफ ट्रस्ट के लोगों से भारत के इतिहास में हाथी दांत के अवैध शिकार पर सबसे बड़े छापे का एक वीडियो मिला, जिसने मुझे पूरी तरह से हिलाकर रख दिया और इसे समझने के लिए मैनें उन्हें वापस बुलाया। और तभी मुझे पता चला कि इस विषय को वाइल्ड लाइफ पोचिंग की गंभीरता को निष्पक्ष और सटीक रूप से पेश करने के लिए सही संदर्भ की आवश्यकता है। मैंने अगले कुछ साल इस तरह से शोध करने और कहानी लिखने में बिताए जो न केवल वाइल्ड लाइफ क्राइम फाइटर्स के परोपकारी प्रयासों के साथ न्याय करता है बल्कि एक आकर्षक और मनोरंजक कहानी के जरिए अवेयरनेस भी फैलाता है।

 

मनीष मेंघानी, प्राइम वीडियो इंडिया के कंटेंट लाइसेंसिंग डायरेक्टर ने कहा है, "पोचर सिर्फ दिलचस्प नहीं, बल्कि विचारजनक भी है। यह एक बेहद जरूरी विषय है, जिसे सभी के सामने रखा जाना चाहिए। एक जीनियस फिल्ममेकर होने के बावजूद रिची ने इस प्रोजेक्ट पर कई सालो तक रिसर्च किया है। हमें यकीन है कि जब हम 23 फरवरी को प्राइम वीडियो पर इसके कुल 8 एपिसोड के साथ आएंगे, तब देखने वाले इसे उत्साह के साथ देखेंगे।"


 
वहीं, पोचर के एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर आलिया भट्ट कहती हैं, "मैंने रिची से लगभग दो साल मुलाकात करने के साथ पोचर के बारे में बात की थी। सीरीज को ऑडियंस के रूप में देखकर मैं और मेरी बहन शाहीन, जो इंटरनल सनशाइन प्रोडक्शंस में मेरे साथ है, इतनी ज्यादा प्रभावित हुई की हम दोनो को लगा की किसी न किसी तरह से इस कहानी से जुड़ना चाहिए। जो हम देखते हैं और अपने अंदर लेते हैं, उसमें वो ताकत होती है कि वह धीर धीरे आपके यानी एक ऑडियंस को सोच और डीएनए में समा जाए, खासकर उन यंग माइंड्स में जो अच्छाई एक लिए ताकत बनाना चाहते हैं। एंटरटेनमेंट के जरिए सोच पर असर डालने की शक्ति होती है और मुझे विश्वास है कि मैं अपनी आवाज का इस्तेमाल करके इस तरह के एक महत्वपूर्ण संदेश के बारे में जागरूकता फैला सकती हूं।"


 
क्यूसी एंटरटेनमेंट के प्रोड्यूसर रेमंड मानसफील्ड और सीन मैक्किट्रिक ने कहा, "पोचर के मकसद से भरा मनोरंजन है। ये लोगों के बारे में है जो धरती को बर्बाद कर रहे अपराधियों से रहे हैं।" इसके अलावा जब उनसे पूछा गया कि सीरीज देखने के लिए तीन कारण क्या है, जिसपर जवाब देते हुए उन्होंने कहा, "बहुत सारे कारण हैं, लेकिन पोचर को देख आपको अनोखा, महत्वपूर्ण और यादगार रहने वाला अनुभव मिलेगा।"
 
ऐसे में 23 फरवरी को 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में रिलीज होने से पहले पोचर के लिए प्रत्याशा और बढ़ गई है।

Content Editor: Varsha Yadav

crime series PoacherPrime Videospecial screeningalia bhattbollywoodbollywood gossip

loading...