main page

'अभी भी कई फंसे और कई बचने की उम्मीद कर रहे...तुर्की-सीरिया के भूकंप पीड़ितों के लिए प्रियंका ने लगाई मदद की गुहार

Updated 14 February, 2023 01:36:39 PM

कुछ दिनों पहले तुर्की और सीरिया में आए भूकंप ने हर किसी को झंझोरकर रख दिया। दोनों देशों में हर तरफ दर्द और तबाही का मंजर है। इस तबाही में अब तक 36 हज़ार से ज्यादा लोग मलबे में दबकर दम तोड़  चुके हैं। हालांकि, कईयों को जख्मी हालत में निकालकर बचा लिया गया है। वहीं, अब भी वहां मलबे तले दबे लोगों को निकालने का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। इसी बीच प्रियंका ने कुदरत के कहर से तबाह हुई तुर्की और सीरिया की जिंदगियों और दर्दनाक हालातों पर अपना दुख जाहिर किया है।

बॉलीवुड तड़का टीम. कुछ दिनों पहले तुर्की और सीरिया में आए भूकंप ने हर किसी को झंझोरकर रख दिया। दोनों देशों में हर तरफ दर्द और तबाही का मंजर है। इस तबाही में अब तक 36 हज़ार से ज्यादा लोग मलबे में दबकर दम तोड़  चुके हैं। हालांकि, कईयों को जख्मी हालत में निकालकर बचा लिया गया है। वहीं, अब भी वहां मलबे तले दबे लोगों को निकालने का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। इसी बीच प्रियंका ने कुदरत के कहर से तबाह हुई तुर्की और सीरिया की जिंदगियों और दर्दनाक हालातों पर अपना दुख जाहिर किया है।

Bollywood Tadka


प्रियंका चोपड़ा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर तुर्की और सीरिया के रेस्क्यू ऑपरेशन का एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में रेस्क्यू टीम एक नन्हीं सी बच्चे को मलबे से निकालती दिख रही है। अन्य तस्वीरों और वीडियोज को देखकर भी लोगों का दिल कांप उठेगा। दर्दनाक दृश्य को शेयर करते हुए प्रियंका ने लिखा, “एक हफ्ते बाद, विनाशकारी भूकंप के बाद तुर्की और सीरिया के लोगों के लिए दर्द और तकलीफ जारी है। रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है, जिसके कारण कुछ ऐसे ही उम्मीद भरे पल आए, जहां एक 3 महीने के बच्चे को मलबे से निकाला गया, ऐसे बहुत से लोग हैं जो अभी भी फंसे हुए हैं, इंतजार कर रहे हैं और बचने की उम्मीद कर रहे हैं, उनके परिवार किसी चमत्कार की प्रार्थना कर रहे हैं। यह दिल तोड़ने वाला है।” 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Priyanka (@priyankachopra)


प्रियंका ने आगे लिखा,”कुदरत का प्रकोप किसी को नहीं बख्शता लेकिन हम सब मदद कर सकते हैं। जमीनी स्तर पर काम कर रहे संगठनों की डिटेल्स मेरे हाइलाइट्स में है। मुझे आशा है कि आप किसी भी तरह से मदद करेंगे।''


बता दें कि तुर्की और सीरिया में 6 फरवरी को 7.8 की तीव्रता से जोरदार भूकंप आया और टूटकर गिरी बिल्डिंग में कई जिंदगियों को दफन कर गया। इन दोनों देशों में अब तक 36 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, घायलों की संख्या 80 हजार के करीब हो गई है। मलबे में दबे लोगों को बचाने का अभियान अभी भी जारी है।

Content Writer: suman prajapati

Priyanka ChopraAppealsHelpTurkey-Syria earthquake victimsHollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsHollywood Celebrity NewsEntertainment

loading...