main page

Birthday Special: एक कसम की वजह से Rakesh Roshan ने मुंडवा दिया था अपना सिर, जानें क्या था वजह

Updated 06 September, 2023 11:15:45 AM

एक्टर व डायरेक्टर राकेश रोशन आज अपना 74वां जन्मदिन मना रहे हैं।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड एक्टर व डायरेक्टर राकेश रोशन आज अपना 74वां जन्मदिन मना रहे हैं। राकेश रोशन ने ना सिर्फ एक्टिंग कर धमाल मचाया बल्कि डायरेक्शन की दुनिया में भी उन्होंने अपना बड़ा मुकाम हासिल किया। राकेश रोशन अपने लुक्स की वजह से हमेशा चर्चा में रहे चाहे एक्टिंग करते हुए उनके लंबे बाल और कंजी आंखे हो या फिर उनका बाल्ड लुक। लेकिन क्या आप जानते हैं राकेश रोशन ने अपना सिर क्यों मुंडवा लिया था। आइए इस मौके पर जानते हैं उनके इस फैसले की वजह। 


राकेश रोकन ने क्यों मुंडवाया था सिर?
राकेश रोशन ने फिल्म घर-घर की कहानी से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म के बाद उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया और धीरे-धीरे डायरेक्शन की तरफ अपना रुख कर लिया। उनकी डायरेक्ट की गई पहली फिल्म थी खुदगर्ज थी। इसके बाद उन्होंने कमजोर डायरेक्ट की और ये फिल्म काफी हिट हुई। हालांकि, उनकी अगली फिल्म जाग उठा इंसान डायरेक्ट की लेकिन अफसोस ये फिल्म नहीं चल पाई और बूरी तरह फ्लॉप हुई। लेकिन किसी ने उन्हें फिल्मों के लिए k लेटर का इस्तेमाल करने को बोला। राकेश ने वैसा ही किया और उनकी फिल्म हिट होने लगी। 

ये थी राकेश रोशन की सिर मुंडवाने की वजह
हालांकि, गौर करने वाली बात ये है कि शुरुआती दिनों में उनके बाल काफी लंबे और घने हुआ करते थे। लेकिन डायरेक्टर बनने के बाद उन्होंने अपना सिर मुंडवा लिया था। इसके पीछे एक खास वजह थी। दरअसल, राकेश रोशन ने एक फिल्म के लिए मन्नत मांगी थी जिसके बाद उनकी फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स मिला और फिल्म हिट हुई। फिल्म हिट होते ही उन्होंने तिरुपति जाकर अपने बाल मुंडवा लिए। इसके साथ ही उन्होंने ये कसम भी खाली की अब वो कभी भी सिर पर बाल नहीं रखेंगे। तब से लेकर आज कर राकेश ने अपने बाल नहीं उगने दिए हैं और वे हमेशा आपको बाल्ड लुक में दिखेंगे। 

 

Content Editor: kahkasha

rakesh roshan birthday hindirakesh roshan bald lookrakesh roshan filmsrakesh roshan controversyrakesh roshan ageentertainment news

loading...