main page

ऑस्कर में Naatu Naatu की परफॉर्मेंस पर उठा सवाल, लोगों ने जताई नाराजगी

Updated 18 March, 2023 11:55:10 AM

ऑस्कर में Naatu Naatu की परफॉर्मेंस को लेकर क्यों हुई कंट्रोवर्सी।

नई दिल्ली। इस बार ऑस्कर में भारत में इतिहास रच दिया। 95वें अकैडेमी अवॉर्ड्स में भारत ने एक नहीं बल्कि दो अवॉर्ड्स अपने नाम किए। एक तरफ जहां गुनीत मोंगा की डॉक्यूमेंट्री 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' ने ऑस्कर अपने नाम किया, तो वहीं RRR के 'नाटू नाटू' ने जीता बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवॉर्ड। 

 

ऑस्कर में Naatu Naatu की परफॉर्मेंस को उठा सवाल
वहीं अवार्ड नाइट में भी इस गाने पर लाइव परफोर्मेंस देखने को मिली, जिसे देख सभी ने स्टैंडिंग ओवेशन दिया। लेकिन कुछ लोग इस परफॉर्मेंस से नाराज दिखे। दरअसल, नाराजगी की वजह मंच पर ओरिजिनल कास्ट की बजाए दूसरे आर्टिस्ट का को लिया गया था। फिल्म में राम चारण और जूनियर एनटीआर ने इस गाने पर परफॉर्म किया था, लेकिन ऑस्कर में प्रिंसिपल डांसर के तौर पर कैनेडियन डांसर Billy Mustapha और अमेरिकन डांसर Jason Glover नजर आए। 

 

 

ऐसे में अमेरिका में रहने वाली साउथ एशियन कम्यूनिटी ने इस बात पर नाराजगी जताई है। इसके अलावा यूएस बेस्ड डांसर जोया नंदी काजी ने भी सवाल उठाया है।

 

 

उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि 'ऑस्कर में नाटू नाटू का परफॉर्म होना हम सबके लिए गर्व का विषय था, लेकिन अब हम ठगा सा महसूस कर रहे हैं। इस जेसी गाने पर दो गोरों ने डांस किया है, जबकि गाने के बोल ये बताते हैं कि गांव वालों से अच्छा कोई डांस नहीं कर सकता। फिल्म में वो दोनों शानदार थे। लेकिन इसके लिए हम में से एक को क्यों नहीं चुना गया। ये किसी तंज से कम नहीं है।

Content Editor: Sonali Sinha

Oscars 2023Oscars RRRSouth Asian dancersNaatu Naatu Oscars

loading...