main page

राजकुमार राव की ये सात फिल्मे हैं जो उन्हें एक अभिनेता के रूप में सबसे आगे करती हैं

Updated 21 July, 2021 06:44:47 PM

''बॉलीवुड के राजकुमार'', सात फिल्में जो साबित करती हैं कि वह हमारे समय के सर्वश्रेष्ठ अभिनेता हैं।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजकुमार राव अपनी बैक-टू-बैक तीन ब्लॉकबस्टर फिल्मों के साथ साल अपने नाम कर रहे हैं। दर्शकों को आकर्षित करने वाले अभिनेता के रूप में उनके प्रदर्शन में एक पहेली है। निर्देशक के पसंदीदा अभिनेता के रूप में जाने जाने वाले राजकुमार ने समय-समय पर बहुमुखी प्रतिभा के लिए अपनी योग्यता साबित की है और स्टार बनकर उभरे है । अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म रूही के लिए प्रशंसा बटोरते हुए, सुपरस्टार अपनी अगली फ़िल्म बधाई दो के लिए कमर कस रहे हैं। जैसा कि अभिनेता अपने एक से बढ़कर एक प्रदर्शनों से हमें प्रभावित करना जारी रखा है, हम उनकी सात फिल्मों के बारे में बताते है जो साबित करती हैं कि वह भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के 'राजकुमार' हैं।

 

- शाहिद
राजकुमार ने अपने करियर की शुरुआत में ही एक जटिल और बारीकी से काम कर फिल्म में कदम रखा। वकील और मानवाधिकार कार्यकर्ता शाहिद आज़मी के जीवन पर आधारित यह फिल्म उनकी अब तक की सर्वश्रेष्ठ फिल्मो में से एक मानी जाती है। विशेष रूप से, अभिनेता को फिल्म के लिए अपना पहला राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला।

 

- ट्रैप्ड
राजकुमार ने न केवल अपने शानदार प्रदर्शन से दर्शकों का दिल जीत लिया, बल्कि उन्होंने अपने बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन से सभी को चौंका दिया। एक अपार्टमेंट में बंद एक असहाय निवासी की तरह दिखने के लिए, अभिनेता ने महत्वपूर्ण मात्रा में वजन कम किया। मुंबई फिल्म फेस्टिवल में वर्ल्ड प्रीमियर में फिल्म को स्टैंडिंग ओवेशन मिला।

 

- बरेली की बर्फी
कई शैलियों के अभिनेता के रूप में जाने जाने वाले राजकुमार ने बरेली की बर्फी में अपनी कॉमिक टाइमिंग से सभी को चौंका दिया। प्रीतम विद्रोही के साथ, पावरहाउस कलाकार ने अपने किरदार के दो अलग-अलग पहलुओं को सहजता से दिखाया । अभिनेता ने फिल्म में अपने शानदार काम के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार जीता।

 

- न्यूटन
एक ईमानदार क्लर्क की भूमिका निभाते हुए, जो अपने काम को पूरा करने के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार है, राजकुमार ने अपने शानदार प्रदर्शन के साथ न्यूटन की कहानी को ऊंचा किया। दर्शकों के मन में जो चीज थी, वह थी उनकी आंखों के जरिए हर भाव को व्यक्त करने की उनकी क्षमता। दिलचस्प बात यह है कि न्यूटन ऑस्कर में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि थी।

 

- ओमेर्टा
एक और अलग जॉनर में प्रवेश करते हुए, राजकुमार ने क्राइम ड्रामा में अपने काम के लिए जोरदार वाहवाही बटोरी। अभिनेता ने आतंकवादी अहमद उमर सईद शेख की भूमिका निभाई, जो 1994 में चार विदेशी नागरिकों के अपहरण में शामिल था। जैसा कि किरदार की मांग और चुनौतीपूर्ण थी पर राजकुमार ने इसे स्क्रीन पर अपने अभिनय से आसान बना दिया।

 

- स्त्री
हॉरर-कॉमेडी को फिर से जीवंत करते हुए राजकुमार राव ने स्त्री के साथ एक शानदार हिट दी। रोमांच और कॉमेडी दोनों को संतुलित करते हुए, अभिनेता ने फिर से अपने अभिनय को साबित किया। सबसे प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक के रूप में सम्मानित, राजकुमार ने फिल्म में अपने प्रदर्शन के साथ एक अपना एक मजबूत स्थान बनाया।

 

- लूडो
लूडो से राजकुमार ने एकतरफा प्रेमी में जान फूंक दी। मिथुन दादा की ताल को पकड़ते हुए, अभिनेता ने डार्क कॉमेडी में सबसे शानदार प्रदर्शनों में से एक दिया। वह पर्दे पर प्यारे और चार्मिंग बन चमके।


rajkumar raorajkumar rao hitsomertastreenewton
loading...