main page

गूगल 2023 की मोस्ट सर्च्ड टॉप 10 फिल्मों में शामिल है शाहरुख खान की दो ब्लॉकबस्टर्स 'जवान' और 'पठान'

Updated 10 January, 2024 05:25:57 PM

शाहरुख खान ने जिस तरह जवान, पठान और डंकी के साथ 2023 में पूरे साल अपनी बादशाहत कायम की, उसने सच में साबित कर दिया कि वह बॉलीवुड के रियल किंग हैं।

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। शाहरुख खान ने जिस तरह जवान, पठान और डंकी के साथ 2023 में पूरे साल अपनी बादशाहत कायम की, उसने सच में साबित कर दिया कि वह बॉलीवुड के रियल किंग हैं। 4 साल के गैप के बाद वापसी करते हुए, सुपरस्टार एक तूफान के रूप में आए और दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर अपना दबदबा साबित किया। जबकि उनकी फिल्मों ने कई चार्ट्स में टॉप किया है, अब इन फिल्मों ने 2023 में गूगल पर टॉप 10 मोस्ट सर्च्ड मूविज की लिस्ट में अपनी जगह बना ली है।

जी हां, शाहरुख खान एक ऐसे सुपरस्टार हैं जिनकी 2 फिल्में 2023 में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली फिल्मों की लिस्ट में शामिल हैं। ये दो फिल्में जवान और पठान है। ऐसे में यह वास्तव में ध्यान देने लायक बात है कि वह एकमात्र सुपरस्टार हैं जिनकी गूगल लिस्ट में 2 फिल्में हैं जो एक ही साल में रिलीज़ हुईं।

शाहरुख खान ने वास्तव में पठान, जवान और डंकी के साथ एक ही साल में तीन ब्लॉकबस्टर फिल्में देकर हैट्रिक लगाई है। इन फिल्मों ने जहां अपनी सफलता की मिसाल कायम की, वहीं अपने शानदार कलेक्शन के आंकड़ों से बॉक्स ऑफिस पर राज किया। यही नहीं, उन्होंने साल भर में 8 करोड़ दर्शकों को आकर्षित किया है, जिसमें जवान ने 3.93 करोड़, पठान ने 3.20 करोड़ और डंकी ने 1 करोड़ से अधिक का योगदान दिया है - ऐसा करने वाले वह पहले हिंदी फिल्म अभिनेता बन गए हैं।

साल की धमाकेदार शुरुआत करते हुए, 'पठान' ने भारत में 524 करोड़ की कमाई (हिंदी) और 545 करोड़ की कमाई (सभी भाषाओं में) की, और दुनिया भर में 1055 करोड़ का कलेक्शन किया, जिसमें विदेशों में रिकॉर्ड तोड़ 49.25 मिलियन अमरीकी डालर की कमाई भी शामिल है। जबकि जवान जून में रिलीज़ हुई थी, जो भारत में सभी भाषाओं में 643 करोड़ के शानदार नेट कलेक्शन के साथ अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली हिंदी फिल्म है। इसमें से 580 करोड़ अकेले हिंदी वर्जन से आए, जो हिंदी सिनेमा के लिए एक और रिकॉर्ड है। इसके बाद डंकी आई जिसने केवल 13 दिनों में दुनिया भर में 410 करोड़ का कलेक्शन किया, अपने प्रदर्शन के अंत तक फिल्म के 460 करोड़ या उससे अधिक तक पहुंचने का अनुमान है।

Content Editor: Jyotsna Rawat

Shahrukh Khantwo blockbustersJawaanPathanGoogle top 10 most searched films of 2023

loading...