main page

हमेशा के लिए थम गई एक और 'मुकेश' की आवाज: 'जिंदगी इम्तिहान लेती है' फेम कमलेश अवस्थी का निधन, 1 महीने से कोमा में थे सिंगर

Updated 30 March, 2024 12:32:30 PM

साउथ इंडस्ट्री के बाद अब बी-टाउन से एक दिल तोड़ देने वाली खबर सामने आई है। खबर है कि हिंदी सिनेमा को 'तेरा साथ है तो', 'जिंदगी इम्तिहान लेती है', 'बड़े अरमानों से रखा' जैसे मशहूर गाने देने वाले कमलेश अवस्थी का निधन हो गया है। उन्होंने 79 की उम्र में अहमदाबाद में अंतिम सांस ली। सिंगर पिछले एक महीने से कोमा में थे।

मुंबई:साउथ इंडस्ट्री के बाद अब बी-टाउन से एक दिल तोड़ देने वाली खबर सामने आई है। खबर है कि हिंदी सिनेमा को 'तेरा साथ है तो', 'जिंदगी इम्तिहान लेती है', 'बड़े अरमानों से रखा' जैसे मशहूर गाने देने वाले कमलेश अवस्थी का निधन हो गया है। उन्होंने 79 की उम्र में अहमदाबाद में अंतिम सांस ली। सिंगर पिछले एक महीने से कोमा में थे।

Bollywood Tadka


गुजरात के सावरकुंडला के रहने वाले कमलेश को 'मुकेश की आवाज' के नाम से जाना जाता है। सिंगर का डेब्यू म्यूजिक एल्बम मुकेश कुमार के नाम से था। उनकी एल्बम 'ट्रिब्यूट टू मुकेश' को बहुत ज्यादा पसंद किया गया। यहीं कारण है कि उन्हें मुकेश की आवाज कहा जाने लगा।

Bollywood Tadka

कमलेश अवस्थी को राज कपूर के साथ काम करने का मौका मिला है। कमलेश ने राज कपूर की फिल्म 'गोपीचंद जासूस' में 'दिल दीवाना तेरा' और 'चीन नहीं जापान नहीं' में आवाज दी थी जो  राज कपूर की आखिरी फिल्म थी। इस फिल्म में उन्होंने बतौर सिंगर गाया था। कमलेश अवस्थी गुजराती गानों के लिए फेमस हैं। वो पूरे गुजरात में स्टेज परफॉर्मेंस देने के लिए भी जाने जाते हैं। 

Content Writer: Smita Sharma

SingerKamlesh AvasthiPasses AwayBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment

loading...