main page

Master Dinanath के 122वी जयंती पर Lata Mangeshkar पर बनाया खास गीत होगा रिलीज

Updated 27 December, 2022 03:22:48 PM

मास्टर दीनानाथ के 122वी जयंती पर स्वरकोकिला दिवंगत लता दीदी पर बनाया गया अलौकिक गीत ' विश्वस्वरमाउली' होगा रिलीज ! पंडित हरि प्रसाद चौरसिया,उषा मंगेशकर और हृदयनाथ मंगेशकर के हाथों होगा ये उद्धापन !

नई दिल्ली। भावगंधर्व मास्टर दीनानाथ मंगेशकर की जयंती हमेशा से मंगेशकर परिवार के लिए बहुत अनमोल रही हैं और इस दिन को यादगार बनाने की प्रथा मंगेशकर कुलीन में कई सालों से चली आ रही हैं। इस बार भी मास्टर दीनानाथ मंगेशकर की 122वीं जयंती के अवसर पर कवि डॉ. दीपक वज़े द्वारा रचित हृदयनाथ मंगेशकर के आशीर्वाद और मार्गदर्शन से रचित स्वरकोकिला लता मंगेशकर पर एक गीत विश्वस्वरमाउली का विमोचन पंडित हरिप्रसाद चौरसिया ,उषा मंगेशकर और हृदयनाथ मंगेशकर के हाथों किया जाएगा। 

 

जी हां, 29 दिसंबर को रात 8 बजे विले पार्ले में दीनानाथ मंगेशकर ऑडिटोरियम में गुरुवार को ये शुभ कार्यक्रम आयोजित किया गया हैं। टाइम्स म्यूजिक के बैनर तले बनाये गए गीत का छायांकन किया हैं तुषार पांके ने और इस कार्यक्रम का संचालन स्मिता गावंकर करेंगी।

 

इसके अलावा, यह कार्यक्रम आपके लिए केतकी मटेगांवकर, सवानी रवींद्र, प्रियंका बर्वे और विभावरी आप्टे जोशी द्वारा प्रस्तुत लता दीदी के लोकप्रिय गीतों का एक अनूठा संगीतमय कार्यक्रम लेकर आया है, जिसकी रचना अजय मदान ने की है।यह आयोजन आर्यन इंस्टीट्यूट ऑफ चेस एंड आर्ट एक्सीलेंस द्वारा एमआईटी-एडीटी विश्वविद्यालय के विशेष सहयोग से प्रस्तुत किया गया है और इसका समन्वय हृदयेश आर्ट्स के अविनाश प्रभावलकर द्वारा किया जाएगा।

News Editor: Deepender Thakur

Master Dinanath 122nd Birth anniversaryLata Mangeshkar

loading...