main page

अनुष्का सेन स्टारर 'दिल दोस्ती डिलेमा' के म्यूजिक एल्बम संग "दिल शहर" गाने का म्यूजिक वीडियो हुआ रिलीज

Updated 18 April, 2024 04:40:22 PM

इस म्यूजिक एल्बम में छह अलग - अलग साउंडट्रैक हैं, जिन्हें समीर राहत, प्रथमेश तांबे, अभिजीत श्रीवास्तव, मोहम्मद अफ्फान पाशा, सैयद अवैस पाशा ने सिंगर सलमान इलाही, मनुनी देसाई, चंदन जैसवाल और आकांक्षा सेठी के साथ कंपोज किया है।

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। इस म्यूजिक एल्बम में छह अलग - अलग साउंडट्रैक हैं, जिन्हें समीर राहत, प्रथमेश तांबे, अभिजीत श्रीवास्तव, मोहम्मद अफ्फान पाशा, सैयद अवैस पाशा ने सिंगर सलमान इलाही, मनुनी देसाई, चंदन जैसवाल और आकांक्षा सेठी के साथ कंपोज किया है।

इसके साथ ही, स्ट्रीमिंग सर्विस ने ‘दिल शहर’ गाने के लिए एक म्यूजिक वीडियो भी रिलीज कर दिया है। बता दें कि यह म्यूजिक एल्बम अब अमेजन म्यूजिक, एप्पल म्यूजिक, स्पोटिफाई, जीओ सावन और दूसरे सभी लीडिंग म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर मौजूद है।

अपने नाम की तरह ही खास "दिल दोस्ती डिलेमा" का प्रीमियर 25 अप्रैल को भारत के साथ ही दुनिया भर के 240 देशों और क्षेत्रों में होने वाला हैं। आज प्राइम वीडियो ने दिल दोस्ती डिलेमा का शानदार म्यूजिक एल्बम रिलीज कर दिया है। बता दें कि यह एक यंग एडल्ट ओरिजनल सीरीज का एल्बम है जिसका हर गाना बेहद खूबसूरत और अलग होने वाला है। टेन न्यूज यंगर प्रोडक्शंस द्वारा प्रोड्यूस और डेबी राव द्वारा डायरेक्ट की गई इस सीरीज के इस एलबम में कुल छे बेहद खूबसूरत गाने हैं। ऐसे में मेकर्स ने आज उसमे से एक "दिल शहर" का म्यूजिक वीडियो रिलीज कर दिया है। यह म्यूजिक एल्बम अब अमेजन म्यूजिक, एप्पल म्यूजिक, स्पोटिफाई, जीओ सावन और दूसरे सभी लीडिंग म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर सभी म्यूजिक लवर्स के लिए उपलब्ध है।

सभी गानों ने खूबसूरती से सीरीज की कहानी को खुद में समेटा हुआ है। कहना होगा की गाने में मॉडर्न संग क्लासिक का खूबसूरत एलिमेंट इसने मौजूद है। कैची लिरिक्स और जादूई आवाज के साथ हर ट्रैक कहानी को और खूबसूरत बनाता है और अपने साथ इमोशंस को जोड़ता है। एनर्जी से भरे म्यूजिक से कहानी के सार को साफ तौर से महसूस किया जा सकता है। तबले और ताल की थाप से लेकर गिटार की धुनों तक, म्यूजिक एल्बम का हर एक गाना अपने आप में खास है।

सीरीज के बारे में बात करतें हुए सीरीज की डायरेक्टर डेबी राव कहती हैं, "सीरीज को डायरेक्ट करते वक्त मेरी कोशिश थी कि मैं हर किरदार को असली तौर पर पेश कर सकूं और साथ ही यंग और ओल्ड जनरेशन के बीच की समानता को भी सही ढंग से दर्शा सकूं।" वह आगे कहती हैं, "म्यूजिक इस सीरीज में बहुत जरूरी है, क्योंकि हमारे द्वारा बनाई गई इस दुनिया में दर्शकों को साथ ले जाने में यह मददगार साबित होगी। मैं बेहद टैलेंटेड कंपोजर्स, लिरिसिस्ट्स, और सिंगर्स के साथ इस अनोखे एल्बम को लेकर आते हुए उत्साहित हूं।यह गाने हमारे किरदारों की जर्नी को दर्शाएंगे। इस एल्बम का हर ट्रैक, कहानी के खास पलों से जुड़ा हुआ है।”

दिल शहर के म्यूजिक कंपोजर और प्रोड्यूसर समीर राहत ने कहा है, "एक गाना बनाना जो युवाओं की जीवन की मुश्किलियों, उनके संबंधों और प्यार की कहानी को दिखाता है, उसे बनाना मेरे लिए बहुत रोमांचक था।" वह आगे कहते हैं, "यह गाना, खूबसूरती से लेकर जोश से भरे सेंटीमेंट्स तक, यह यंग एडल्ट लाइव्स के जरूरी पहलु और जटिलता को दिखाता है। दिल शहर का म्यूजिक और लिरिक्स न भूलने वाले क्षणों और बहुत सारे इमोशंस से मेल खाता है, जो एक शख्स प्यार में होने पर महसूस करता है, जैसा कि कहानी में दिखाया गया है।
गाने को बनाना मेन गाने को कंपोज करने जितना ही खुशी देने वाला था। मेरी आशा है कि यह लिस्नर्स से गहराई से जुड़ेगा और उनके दिल शहर में जगह बनाएगा।

दिल दोस्ती डिलेमा म्यूजिक एल्बम में छह खूबसूरत ओरिजनल सॉन्ग्स हैं:
1. दिल शहर – कंपोजर: समीर राहत; लिरिसिस्ट: गौतम आदित्य; सिंगर: सलाम इलाही
2. झूमे रांझणा – कंपोजर: प्रथमेश तांबे; लिरिसिस्ट: वेदिका-सौमित्र; सिंगर: चंदन जायसवाल और प्रथमेश तांबे
3. बोलो क्या करूं – कंपोजर: अभिजीत श्रीवास्तव; लिरिसिस्ट: शायरा अपूर्वा; सिंगर: मनुनी देसाई
4. एरिया – कंपोजर: मोहम्मद अफ्फान पाशा, सैयद अवैस पाशा; लिरिसिस्ट (रैप वर्स):. मोहम्मद अफ्फान पाशा; लिरिसिस्ट (कोरस): मोहम्मद अफ्फान पाशा, मोहम्मद शोएब; सिंगर: मोहम्मद अफ्फान पाशा उर्फ ​​पाशा भाई
5. दिल शहर (एकॉस्टिक) – कंपोजर: समीर राहत; लिरिसिस्ट: गौतम आदित्य;  सिंगर: सलाम इलाही
6. दिल शहर (रिप्राइज़) – कंपोजर: समीर राहत; लिरिसिस्ट: गौतम आदित्य; सिंगर: आकांक्षा सेठी

दिल छू लेने वाली कहानी: अंदलीब वाजिद द्वारा लिखी गई किताब "असमारास समर" के लिए उन्हें बहुत तारीफें मिली थी। इस किताब को पेंगुइन रैंडम हाउस द्वारा पब्लिश किया गया था। दिल दोस्ती डिलेमा में सीमा मोहपात्रा और जहाँआरा भार्गव टेन इयर्स यंगर प्रोडक्शंस के बैनर तले क्रिएटिव प्रोड्यूसर के रूप में काम कर रही हैं। इसे डेबी राव ने डायरेक्ट किया है और अनुराधा तिवारी, बग्स भार्गव कृष्णा, राघव दत्त और मंजरी पुपला ने लिखा है। इस सीरीज़ में उभरते और अनुभवी एक्टर्स की एक टैलेंटेड कास्ट है, जिसमें अनुष्का सेन, कुश जोतवानी, तन्वी आज़मी, शिशिर शर्मा, श्रुति सेठ, विशाखा पांडे, रेवती पिल्लई, एलीशा मेयर और सुहासिनी लीड रोल में हैं। बता दें कि इस पर आधारित दिल दोस्ती डिलेमा की कहानी दिल को छू लेने वाली है, जिसे गर्मियों की छुट्टियों के सफर के साथ बनाया गया है।

तो, 25 अप्रैल को भारत में और दुनिया भर के 240 से ज्यादा देशों और क्षेत्रों में खास तौर से प्राइम वीडियो पर प्रीमियर होने वाले इस सात-एपिसोड वाले सीरीज को देखने के लिए तैयार हो जाइए।

Content Editor: Jyotsna Rawat

songDil Shaharmusic albumAnushka SenDil Dosti Dilemma

loading...