main page

बिहार की मदद के लिए आगे आए गुरमीत चौधरी, खोला राज्य का पहला कोविड स्पेशलाइज्ड केयर सेंटर

Updated 20 June, 2021 01:05:55 PM

बिहार (बेतिया) में गुरमीत चौधरी फाउंडेशन द्वारा खोला गया फर्स्ट एवर पोस्ट कोविड स्पेशलाइज्ड केयर सेंटर।

नई दिल्ली। अभिनेता गुरमीत चौधरी अब कोविड रोगियों, उनके परिवारों और यहां तक कि पोस्ट कोविड देखभाल के लिए किसी भी सीधी मदद के लिए एक घरेलू नाम बन गया है। प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से कई शहरों की मदद करने के बाद, अभिनेता ने अब अपने गृहनगर बिहार (बेतिया) को समर्थन दिया। हैंडसम युवक हमेशा अपने गृहनगर बिहार के प्रति अपनी भावनाओं के बारे में मुखर रहा है। 

 

उनके उद्देश्य को एक मील आगे बढ़ाते हुए, गुरमीत चौधरी फाउंडेशन ने अपने गृहनगर, बिहार में एक विशेष देखभाल केंद्र शुरू किया है, और यह राज्य में खुलने वाला अपनी तरह का पहला केंद्र है। गुरमीत चौधरी फाउंडेशन ने 4 अन्य एनजीओ अर्थात् संकल्प निंटी के साथ संबद्ध किया है। पांच, गंगा फाउंडेशन, राम कृष्ण विवेकानंद एजुकेशनल सोसाइटी और सौभाग्य महिला उत्थान समिति और वे सभी केंद्र को क्रियाशील बनाने के अपने प्रयासों में एकजुट हैं। केंद्र कोविड के बाद के आघात और इसके साथ आने वाली बीमारियों जैसे सांस लेने में कठिनाई, शरीर में कमजोरियों, फेफड़ों और हृदय के मुद्दों और कई अन्य दुष्प्रभावों के रोगियों की मदद करने का वचन देता है।

 

GURMEET CHOUDHARY (@gurruchoudhary) | Twitter

 

इसके अलावा, केंद्र रोगियों को कॉन्सेंट्रेटर और अन्य आवश्यक सेवाओं के रूप में ऑक्सीजन सहायता भी प्रदान करेगा ताकि उन्हें कोविड ने उन्हें हुए नुकसान से निपटने में मदद की हो। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह बिहार (बेतिया) में खुलने वाला पहला पोस्ट कोविद स्पेशलाइज्ड केयर सेंटर है।

 

 

उसी पर बोलते हुए, गुरमीत ने कहा कि, "सबसे पहले मैं संकल्प नाइन्टी फाइव, गंगा फाउंडेशन, राम कृष्ण विवेकानंद एजुकेशनल सोसाइटी को धन्यवाद देना चाहता हूं। और सौभाग्य महिला उत्थान समिति, उनके बिना यह संभव नहीं होता। उन्होंने इसे संभव बनाने में शानदार काम किया है। आज, हमने व्यापक नुकसान देखा है जो मानव शरीर को कोविद कर सकता है। विज्ञान उन्नत है और हर रोज हम कोविद के दुष्प्रभावों और उसके बाद आने वाली बीमारियों के बारे में अधिक से अधिक सीख रहे हैं जो कि ब्लैक फंगस, कम ऑक्सीजन के स्तर, फेफड़ों के क्षरण और क्षति जैसी बीमारी के रूप में घातक हो सकती हैं और दुर्भाग्य से, सूची जारी है। COVID के खिलाफ लड़ाई- 19 केवल एक नकारात्मक रिपोर्ट के साथ समाप्त नहीं होता है। किसी को शरीर को ठीक करना होता है और यह केवल निगरानी और विशेष देखभाल के माध्यम से किया जा सकता है और यही इस पोस्ट कोविद केयर सेंटर का लक्ष्य है। हम डॉक्टरों को इससे निपटने के लिए सशक्त और लैस करेंगे देखभाल का एक विशेष रूप है और कोविड के बाद के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। यह बिहार (बेतिया) में अपनी तरह का पहला है और हमें उम्मीद है कि देश भर में ऐसे और केंद्र खुल सकते हैं।" हालांकि देश भर में स्थिति में मामूली सुधार हुआ है, यह गुरमीत जैसे COVID योद्धाओं का धन्यवाद है कि एक के लिए आशा की जा सकती है। सुरक्षित, स्वस्थ और कोविड मुक्त भारत

Content Writer: Chandan

gurmeet choudharygurmeet choudhary foundationgurmeet choudhary foundation opens first post covid 19 care centre

loading...