main page

आप कड़क सिंह को भारतीय सिनेमा के व्यापक परिदृश्य में क्या भूमिका निभाते हुए देखते हैं

Updated 05 December, 2023 06:02:46 PM

आप कड़क सिंह को भारतीय सिनेमा के व्यापक परिदृश्य में क्या भूमिका निभाते हुए देखते हैं, विशेष रूप से सीमाओं को आगे बढ़ाने और कहानी कहने की नई तकनीकों की खोज के मामले में? मैं बहुत शीघ्र बात नहीं कहना चाहती हूँ।

आप कड़क सिंह को भारतीय सिनेमा के व्यापक परिदृश्य में क्या भूमिका निभाते हुए देखते हैं, विशेष रूप से सीमाओं को आगे बढ़ाने और कहानी कहने की नई तकनीकों की खोज के मामले में?
मैं बहुत शीघ्र बात नहीं कहना चाहती हूँ। आप जानते हैं, मुझे इस तरह की चीज़ों से चिंता होती है। मैं सचमुच चाहती हूँ कि दर्शक सबसे पहले इसे महसूस करें। लेकिन मेरे पास यह ज्ञान है कि हमने अपनी सर्वोत्तम कोशिश की है, और यह देखने के लिए है कि क्या यह भारतीय सिनेमा के व्यापक परिदृश्य को प्रभावित करता है या नहीं, समय बताएगा। हमने यह दिखाने का प्रयास किया है कि जैनरेस तो हम खुद बनाते हैं ताकि हम चीजें स्लॉट कर सकें क्योंकि हम मानव होने के बावजूद चीजों को बॉक्स में डालने की आदत लगते हैं। और कड़क सिंह उन बॉक्स को तोड़ देता है। यह बॉक्स को एक महान, लगभग जैसा कि मैंने कहा, जेनर-मेल्टिंग करता है, और यह सिद्ध करता है कि अभिनेता और निर्देशक विभिन्न जेनर में अनुकूलित हो सकते हैं। यहां तक ​​कि मैं टोनी दा को कहती हूँ। उसमें पूरी निपुणता है क्योंकि उसका गहरे भावनात्मकता पर काबू रखना एक बहुत जटिल कथा को संभालने में उन जीनियस की बात है। और वह इसे इतनी आसानी और लगभग स्पष्ट सहजता के साथ करता है। लेकिन मुझे पता है कि वह कितना मेहनत करता है। और जब आप एक इतने श्रेष्ठ निर्देशक के शिक्षाग्रहण के तहत होते हैं, तब यह सभी कुछ संभव हो सकता है। और मेरा मतलब यही है, ना? मुझे आशा है कि यह नई कहानी की तकनीक लाने में एक छोटा सा पुश हो, जहां हम सिर्फ इसे कहने के लिए नहीं जाते हैं कि हमने एक क्रिया फिल्म बनाई है, या हमने एक रोमैंटिक फिल्म बनाई है, या हमने एक थ्रिलर बनाई है। यह सब कुछ हो सकता है और सब कुछ साथ हो सकता है क्योंकि, सचमुच, यही वही था जो दर्शकों को 80 के दशक में पसंद था। यही भारतीय सिनेमा की प्रशस्त दिन थे।"

 

News Editor: Dishant Kumar

BOLLYWOODIndian cinemaKadak Singh

loading...