FacebookTwitterg+Mail

एक्सीडेंट ने 'शोले' के गब्बर का कर दिया एेसा बुरा हाल, मौत को लेकर करने लगा था एेसी बातें

amjad khan birth anniversary
12 November, 2017 11:16:13 AM

मुंबई: फिल्म 'शोले' में गब्बर सिंह का किरदार निभाने वाले अमजद खान की आज 77वीं बर्थ एनिवर्सरी है। हिंदी सिनेमा के शानदार अभिनेता ने जिस तरह अपने नेगेटिव किरदार से सबको अपना फैन बनाया, उसी तरह अपने पॉजिटिव किरदारों से सबका दिल जीता। अमजद खान ने अपनी जिंदगी में कई दुख झेले, लेकिन एक घटना ने उन्हें पूरी तरह तोड़ दिया था।

PunjabKesari

सूत्रों के मुताबिक अमजद एक बार किसी फिल्म की शूटिंग के लिए गोवा जा रहे थे, लेकिन अचानक उनका खतरनाक एक्सीडेंट हो गया जिसके बाद अमजद खान को काफी चोट लगी। कहते हैं कि उस एक्सीडेंट में उनकी 13 पसलियां टूट गई थीं। इस हादसे के बाद उनकी हालत काफी खराब हो गई थी और वो ज्यादा काम नहीं कर पाए।

PunjabKesari

अमजद खान ने वैसे तो अपनी लाइफ की हर मुश्किलों का सामना किया, लेकिन इस एक्सीडेंट ने उनकी सारी हिम्मत तोड़ दी। कहते हैं कि एक्सीडेंट की वजह से वो लंबे समय तक व्हील चेयर पर रहे थे। एक्सीडेंट के बाद अमजद खान का वजन बढ़ना शुरू हो गया। वह अपनी फिटनेस को लेकर काफी सीरियस रहते थे, लेकिन एक्सीडेंट के बाद तो जैसे सबकुछ रुक गया।

PunjabKesari

अमजद खान की पत्नी के मुताबिक वो नॉर्मल दिन था। शाम को 7 बजे अमजद को किसी से मिलना था, तो इसलिए वो कपड़े चेंज करने चले गए। फिर तभी साढ़ें 7 बजे के आसपास शादाम(बड़ा बेटा) दौड़ता हुआ मेरे पास आया और कहा कि डैडी का शरीर ठंडा पड़ रहा है। उन्हें पसीने आ रहे हैं और जाकर देखा तो अमजद बेहोश हुए थे और कुछ मिनटों में वो इस दुनिया से चले गए।

PunjabKesari

अमजद की पत्नी ने आगे कहा, 'मैं यूं ही 5 मिनट में चला जाऊंगा किसी को पता भी नहीं चलेगा और ना ही किसी से सेवा करवाऊंगा'। हुआ भी वैसा और अमजद खान 27 जुलाई, 1992 को दुनिया छोड़ कर चले गए।

PunjabKesari


Amjad Khan birth anniversary Sholay
loading...