FacebookTwitterg+Mail

कामयाबी ही सब कुछ है:सोनम कपूर

09 February, 2014 09:18:54 AM

सोनम कपूर बेहद खुश हैं। पिछले साल रिलीज ‘भाग मिल्खा भाग’ सोनम की सौ करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली पहली फिल्म साबित हुई। इसी के साथ सोनम की ‘रांझणा’ ने भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनैस किया। उनके पास ‘बेवकूफियां’ तथा ‘डॉली की डोली’ समेत कई फिल्में हैं। पेश हैं सोनम से बातचीत के प्रमुख अंश—
 

क्या आपको लगता है कि ‘रांझणा’ और ‘भाग मिल्खा भाग’ जैसी हिट फिल्में आपके करियर में टॄनग प्वाइंट साबित हो रही हैं?
—बिल्कुल, बल्कि मुझे तो लगता है कि इन फिल्मों की कामयाबी के बाद मेरे करियर का नया चरण शुरू हो गया है। अपने आस-पास की ऊर्जा में बदलाव महसूस कर रही हूं। ईमानदारी से कहूं, तो इस फिल्म उद्योग में कामयाबी ही सब कुछ है।
 

अब आपकी एकिंटग की कद्र हो रही है?
—मुझे लगता है, बतौर एक्टर आज लोग मुझे ज्यादा गंभीरता से ले रहे हैं। इसकी एक बड़ी वजह यह भी हो सकती है कि आज मैं खुद भी अपने एकिंटग करियर को लेकर गंभीर हो चुकी हूं। एक जैसे रोल ऑफर करने वालों को तो दूर से ही हाथ जोड़ लेती हूं।
 

किस तरह के किरदारों को तरजीह दे रही हैं?
—हर तरह के रोल करना चाहती हूं, चाहे वह पॉजीटिव हो नैगेटिव, लेकिन रोल में दम जरूर हो। आखिरकार, बतौर एक्टर, हम हमेशा चैलेंज लेना चाहते हैं। मैं हमेशा एक आम लड़की का किरदार नहीं निभा सकती क्योंकि इसमें कोई चैलेंज नहीं है। ऐसे में अगर मुझे दमदार नैगेटिव रोल भी करने को मिलेगा, तो करूंगी।
 

कहा जाता है कि आप किसी नई फिल्म से पहले जमकर होमवर्क करती हैं?
—केवल होमवर्क ही नहीं करती, बल्कि अपनी कला को एकिं्टग कोच की मदद से निखारती भी हूं और इसे जरूरी भी मानती हूं। इस संबंध में मेरा मानना है कि हर पेशे में निखार के लिए लगातार पढऩा, अभ्यास और काम करने की जरूरत होती है। अगर बतौर एक्टर मुझे लगता है कि मैं सब जानती हूं, तो शायद मेरा विकास रुक जाएगा। मुझ में सुधार की गुंजाइश कम होगी।
 

परिवार, दोस्त और करियर में से आपकी प्राथमिकता क्या है?
—सबसे पहले ‘रिश्ता’, उसके बाद परिवार, फिर दोस्त और उसके बाद करियर। दरअसल, मैं पक्के रिश्ते बनाती हूं या फिर बनाती ही नहीं। मैं पूरी तरह दूसरे शख्स के आगे समॢपत हो जाती हूं। ऐसे में मेरी पहली प्राथमिकता रिश्ता बन जाता है। परिवार, दोस्त और करियर उसके बाद आते हैं। दरअसल, मुझे खुद को तलाशने  के लिए संपूर्ण इंसान बनने की जरूरत है। दूसरे शख्स को प्यार करने से पहले, खुद को प्यार करना जरूरी है। यह तभी होगा, जब मैं अकेली रहूं और वह हासिल करूं जो मुझे बतौर इंसान हासिल करना चाहिए।
 

और किन फिल्मों में काम कर रही हैं?
—राहुल ढोलकिया की फिल्म ‘रईस’ में शाहरुख खान एवं फरहान अख्तर के साथ हूं। अरबाज खान की फिल्म ‘डॉली की डोली’ में काम कर रही हूं। ऋषिकेश मुखर्जी की सुपरहिट फिल्म ‘खूबसूरत’ के रिमेक में भी हूं। इसके अलावा ‘विकी डोनर’ फेम आयुष्मान खुराना के साथ फिल्म ‘बेवकूफियां’ की शूटिंग भी तेजी से चल रही है। इस फिल्म को डायरैक्ट कर रही हैं नूपुर अस्थाना। सूरज बडज़ात्या की अपकमिंग फिल्म की बात भी चल रही है।


सोनम कपूर भाग मिल्खा भागरांझणा बॉक्स ऑफिस
loading...