FacebookTwitterg+Mail

बिपाशा के साथ अनबन की सारी बातें बकवास: ईशा

17 February, 2014 12:27:52 PM

मुंबई: पूर्व मिस इंडिया ईशा गुप्ता दिखने में जितनी खूबसूरत हैं उतनी ही प्रतिभा की धनी भी। ‘जन्नत-2’, ‘राज-3’ और ‘चक्रव्यूह’ ये वे तीन फिल्में हैं जो सिल्वर स्क्रीन का हिस्सा बन चुकी हैं और इन तीनों ही फिल्मों में उन्होंने अपने अभिनय की अमिट छाप छोड़ी है। फिल्में पाने के लिए जहां ईशा को कड़ा संघर्ष करना पड़ा है वहीं उनके लिए राहत की बात यह है कि वह तेजी के साथ टॉप पर पहुंच रही हैं। अपनी सफलता का लुत्फ उठाती हुई यह सुंदरी काफी खुश है। फिलहाल वह अपनी आने वाली फिल्म ‘हमशक्ल’ को लेकर काफी उत्साहित हैं।

पेश हैं उनसे एक बातचीत के अंश

आपके लिए फिल्मों में काम पाना क्या आसान रहा था?

—सुष्मिता सेन, ऐश्वर्य राय,प्रियंका चोपड़ा और लारा दत्ता जैसी सुंदरियों को भी काफी संघर्ष करना पड़ा था। वे महज इसलिए हीरोइन नहीं बन गईं कि वे सौंदर्य प्रतियोगिता विजेता थीं। मिस इंडिया एक प्रतिष्ठित प्लेटफार्म जरूर है। बेशक यह आपको मान-सम्मान दिलाता है लेकिन मेरे लिए यह इतना आसान नहीं था। खिताब जीतने के बाद मैंने मॉडलिंग शुरू कर दी। किसी ने मेरे नाम पर विचार इसलिए नहीं किया कि मैं मिस इंडिया हूं।

आपकी अगली रिलीज साजिद खान की ‘हमशक्ल’ है, सैट पर खूब हंसी-मजाक हुआ होगा?
—मुझे यही लगा कि साजिद की फिल्मों में उनका ही रिफ्लैक्शन होता है इसलिए वह ऐसी कॉमेडी कर पाते हैं। वह डायलॉग बदलते रहते हैं जिससे मुझे डर लगता है। हर समय वह कुछ न कुछ फेरबदल करते ही रहते हैं। एक दिन लंदन में इसकी शूटिंग ठंड के चलते मैं नहीं कर सकी। तब साजिद से मैंने माफी मांगी लेकिन उन्होंने मुझे इसे सहजता से लेने के लिए कहा। ऌसाजिद की पिछली फिल्म ‘हिम्मतवाला’ असफल रही।

ऐसे में उनके साथ काम करने में कोई झिझक महसूस हुई?
—मैं जब उनसे मिली तो उन्होंने मुझसे पूछा कि ‘हिम्मतवाला’ के बारे में मेरा क्या सोचना है, तब मैंने कहा मैंने उसके बारे में सोचा ही नहीं। तब उन्होंने कहा कि वह मजाक नहीं कर रहे हैं। मैं नहीं समझ पाई कि क्या जवाब दूं। सबसे अहम बात यह है कि आज मैं साजिद की फिल्म कर रही हूं। हिट और फ्लॉप तो सभी देते हैं। साजिद की पिछली फिल्म अगर नहीं चली तो इसका मतलब यह नहीं कि वह कोई फ्लॉप निर्देशक हैं।

‘हमशक्ल’ की दूसरी हीरोइन बिपाशा बसु काफी नाराज हैं क्योंकि हर बार साजिद आपका पक्ष लेते हैं?

—नहीं, यह बात सच नहीं है। यह सब बकवास है। मुझे नहीं पता कि यह कहानी कौन गढ़ रहा है। यहां तक कि ‘राज-3’ के समय भी हमारे बीच कोई टशन नहीं था। आप मुझसे पूछ रहे हैं तब मैं यह सब बता रही हूं वर्ना मैंने इस बारे में सफाई देना कभी पसंद नहीं किया, क्योंकि मीडिया कुछ भी लिखता रहने वाला है। उन्हें मसालेदार कहानियां पसंद आती हैं, मगर यह कहानी इत्तेफाक से सही नहीं है।

क्या आपको उन्हें लेकर और उन्हें आपको लेकर किसी तरह की असुरक्षा महसूस होती है?

—आप हम दोनों को सैट पर साथ में बैठे देख सकते हैं। उन्हें भी मेरा साथ अच्छा लगता है। मैंने महसूस किया कि दिल से वह अभी काफी जवान हैं। मानो अभी भी 17 साल की ही हैं। लोगों का यह सोचना कि मेरे होने से बिपाशा को असुरक्षा महसूस होगी, बेवकूफी नहीं तो और क्या है। मैं उनसे झूठे ही कुछ स्थानों के भुतहा होने की बात करती रहती हूं। दरअसल हम सभी को पता है कि बिपाशा को भूतों से कितना डर लगता है।

हमें जैकलीन फर्नांडीज ने बताया था कि पहले आपका रोल वही करने वाली थीं। क्या आप जानती थीं?

—मेरे लिए यह बात कोई महत्व नहीं रखती कि मैं ‘हमशक्ल’ के लिए साजिद की दूसरी पसंद थी। तमाम फिल्मों के निर्देशक एक रोल के लिए हजारों लोगों के बारे में सोचते हैं लेकिन अंत में मतलब की बात यह होती है कि फिल्म मिली किसको। जब फिल्म रिलीज होगी तब कोई यह नहीं कहेगा कि ओह इस रोल को पहले कोई और करने वाला था। मैंने अपने पिछले कई साक्षात्कारों में इस बात का खुलासा किया है।

कुछ समय पहले यह भी सुनने में आया था कि आलिया भट्ट और आपके बीच अनबन चल रही है?

—आलिया के साथ मेरी कोई अनबन नहीं है। सबसे पहले तो मैं यह कहना चाहूंगी कि आलिया वाकई टैलेंटेड हैं। खूबसूरत होने के साथ-साथ वह मजाकिया भी हैं। हालांकि अभी एक-दो बार ही मेरी उनसे मुलाकात हुई है लेकिन वह जब भी मुझसे मिलीं पूरी गर्मजोशी के साथ मिलीं। इंडस्ट्री में मेरे ज्यादा दोस्त नहीं हैं और मैं नहीं चाहती किसी से मेरी दुश्मनी हो।
 


मिस इंडियाईशा गुप्ताबॉलीवुडजन्नत 2राज 3हमशक्ल
loading...