FacebookTwitterg+Mail

हिरदेश सिंह से बने हनी सिंह की 1 लाख डॉलर में बनी थी की एक वीडियो, गाने के लेते हैं लाखों रुपए

honey singh birthday special
15 March, 2018 03:18:54 PM

मुंबई: इंडियन रैपर हनी सिंह आज अपना 35 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। हनी अपने स्टेज नाम यो यो हनी सिंह के नाम से जाने जाते हैं। उनके रैप ने बॉलीवुड से लेकर पॉलीवुड तक धूम मचाई।

PunjabKesari

हनी ने अपनी करियर की शुरुआत यूट्यूब वीडियो से की थी। हनी ने 2005 में बतौर म्यूजिक प्रोड्यूसर शुरू किया था और 2006 में हनी सिंह का गाना पहली बार बीबीसी वर्ल्ड चार्ट्स की लिस्ट में शामिल हुआ था। वो गाना 'खड़के ग्लासी' था, जिसे पंजाबी सिंगर अशोक मस्ती ने गाया था।

PunjabKesari

हनी पहले ऐसे सिंगर थे जिसे बॉलीवुड में सिर्फ एक गाना गाने के लिए 70 लाख रुपए ऑफर किए गए थे। हनी ने बॉलीवुड में अपना पहला गाना नसीरूद्दीन शाह स्टारर फिल्म 'मस्तान' में गाया था। हनी की एल्बम 'इंटरनेशनल विलेजर' अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पंजाबी एल्बम है।

PunjabKesari

यो यो हनी सिंह का गाना 'ब्राउन रंग' अब तक का सबसे महंगा पंजाबी वीडियो है। इस वीडियो को बनाने में करीब 1 लाख डॉलर का खर्च आया था और ये गाना लॉस एंजल्स के डायरेक्टर्स ने डायरेक्ट किया है।

PunjabKesari

हनी के नाम को लेकर भी अक्सर लोगों के मन में सवाल है कि आखिर ये नाम आया कहां से तो हम आपको बताते हैं। दरअसल, उनका ये नाम उन्होंने उनके एक अफ्रीकन-अमेरिकन दोस्त से मिला था। जिसका मतलब होता है 'आपका अपना हनी सिंह'।

PunjabKesari

बता दें कि हनी सिंह का असली नाम हिरदेश सिंह था। हनी ने यूके के ट्रिनीटी स्कूल से म्यूजिक की पढ़ाई की थी। हनी सिंह ने शालिनी तलवार सिंह से शादी की हैं। हनी ना केवल गाने में बल्कि एक्टिंग में भी अपना जलवा दिखा चुके हैं।

PunjabKesari

यो यो ने अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत पंजाबी फिल्म मिर्जा से की थी। फिल्म में हनी का कैमियो अपियरेंस था। उसके बाद हनी सिंह पंजाबी के कॉमेडी फिल्म में ‘तू मेरा 22 मैं तेरा 22’ में नजर आ चुके हैं। हनी अपने बोल के कारण कई बार विवादों में भी घिर चुके हैं।

PunjabKesari


honey singh birthday special unknown facts
loading...