FacebookTwitterg+Mail

ब्रेस्ट बड़े करवाने के चक्कर में करवा डाली गलत सर्जरी

11 January, 2014 02:21:32 PM

नई दिल्ली: महिलाओं को खूबसूरत दिखने का शौक हमेशा से रहा है और बहुत सी महिलाएं यह सोचती हैं कि बड़े वक्षस्थल उनकी सुंदरता को और भी बढ़ा देते हैं और इसी चक्कर में वे अक्सर सर्जरी का सहारा भी लेती हैं। लेकिन कई बार सर्जरी के ऐसे साइड इफैक्ट्स भी सामने आ जाते हैं जिनसे ये सुंदर दिखने की बजाय भद्दी दिखने लगती हैं, पर क्या कहें दिल है कि मानता नहीं। जी हां, यह सच है एक महिला ने कई साल पहले ब्रैस्ट सर्जरी करवाई थी, पर अचानक उसके बैड इफैक्टस सामने आने शुरू हो गए और हालात ऐसे बन गए कि उसे दोबारा ऑप्रेशन करवाना पड़ रहा है।

45 वर्षीय लेसी विल्ड ने ब्रेस्ट को बड़ा करने के लिए गलत सर्जरी करवा ली। दरअसल विल्ड ने 20 साल पहले यह सर्जरी करवाई थी, लेकिन 20 साल बाद इस के साइड इफेक्टस सामने आ गए हैं। लेसी की ब्रेस्ट साइज सामान्य से कही ज्यादा बढ़ गया है कि अब कोई भी ब्रा उन्हें फि‌‌ट नहीं आती। पहले वह 'ट्रिपल एम' साइज की ब्रा पहनती थी, लेकिन अब 'ट्रिपल क्यू' साइज पहनती है। हालांकि बड़े ब्रेस्ट के कारण वह दुनिया की सबसे बड़ी ब्रेस्ट वाली महिलाओं में आ चुकी है। लेसी ने सिर्फ ब्रेस्ट ही नहीं, बल्कि बट को बड़े करवाने के लिए भी ऑपरेशन करवाया था।

कुछ देर पहले एक चैनल को दिए इंटरव्यू में लेसी ने बताया कि उसने ऐसा प्रसिद्ध होने के कारण ऐसा नहीं किया, बल्कि वह अपने परिवार का पालन पोषण करना चाहती थी। लेकिन अब लगातार बढ़ रही ब्रेस्ट से उसे काफी परेशानी हो रही है। वह खाना भी नहीं बना सकती और बड़े ब्रेस्ट में कई बार लेसी का मोबाइल फोन भी खो जाता है, जिसे ढूंढने में लेसी को खूब परेशानियां उठानी पड़ती हैं।

लेकिन लेसी अब बड़ी ब्रेस्ट से छुटकारा पाने के लिए दोबारा ऑपरेशन करवाना चाहती हैं और उसने सोशल मीडिया साइट पर 12-13 लाख रूपयों की मदद भी मांगी हैं। साउथ फ्लोरिडा ऑनलाइन के अनुसार, ऑपरेशन के बाद लेसी के ब्रेस्‍ट का वजन 19 किलो कम हो जाएगा। लेकिन लेसी के बच्चे अब यह नहीं चाहते कि उनकी मां कोई और ऑपरेशन करवाएं।
 


लेसी विल्ड ब्रेस्ट सर्जरी साइड इफैक्ट्स सोशल मीडिया साइट
loading...