main page

अक्षय और सारा ने ‘अंतरंगी रे’ का म्यूजिक एल्बम किया लॉन्च

Updated 07 December, 2021 03:55:50 PM

अतरंगी रे ने दिग्गज ए.आर. रहमान के साथ एक विशेष संगीत कार्यक्रम के साथ अपना संगीत एल्बम लॉन्च किया।

नई दिल्ली। चकाचक की शुरुआत के बाद से अतरंगी रे का संगीत देश में म्यूजिक चार्ट पर चढ़ रहा है! आज, अतरंगी रे के रेत ज़रा सी, एक रोमांटिक और भावपूर्ण सॉन्ग ने इंटरनेट पर अपनी शुरुआत की और दर्शकों का पसंदीदा सॉन्ग बन गया है। जहां चका चक और रेत जरा सी ने पहले ही इंटरनेट पर काफी हलचल मचा दी है, वहीं अब बाकी गानों के लिए मंच तैयार है। अतरंगी रे के संगीत के उत्साह को बढ़ाते हुए, निर्माताओं ने संगीत उस्ताद ए.आर. रहमान के एक भव्य संगीत कार्यक्रम में फिल्म का एल्बम लॉन्च किया। फ़िल्म 24 दिसंबर को विशेष रूप से डिज़्नी+ हॉटस्टार पर रिलीज़ होने के लिए तैयार, यह फ़िल्म पारिवारिक दर्शकों के लिए एक क्रिसमस ट्रीट होने का वादा करती है! 

 

लाइव कॉन्सर्ट में ए. आर. रहमान ने फिल्म के सर्वश्रेष्ठ सॉन्ग पर खूब तारीफ़ हासिल कि पर। दर्शकों ने तूफान सी कुड़ी, तेरे रंग, तुम्हें मोहब्बत और तेरे रंग की बांसुरी वादन पर खूब तालियां बजाईं। इस कार्यक्रम में खुद म्यूजिकल जीनियस ए आर रहमान की मौजूदगी में अक्षय कुमार, सारा अली खान, भूषण कुमार, आनंद एल राय और इरशाद कामिल ने भी शिरकत की। इंटरेक्टिव लाइव कॉन्सर्ट में ए आर रहमान, आनंद एल राय, इरशाद कामिल और कलाकारों के बीच मंच पर मजेदार क्षण देखने मिले।

 

इरशाद कामिल के भावपूर्ण सॉन्ग के साथ ए आर रहमान की एक आत्मा-उत्तेजक रचना, फिल्म का संगीत हमें भारत और इसकी ऊर्जा का एक स्थानीय स्वाद देता है - उत्साही, विचित्र, ज़िंग से भरा, विविधता, तीव्र और वास्तव में अतरंगी। गरदा, चका चक, तेरे रंग, लिटिल लिटिल, तुम्हारी मोहब्बत, रेत जरा सी और तूफ़ान सी कुड़ी जैसे गानों को इन्डस्ट्री के सर्वश्रेष्ठ गायकों ने गाया है। अतरंगी गानों को श्रेया घोषाल, अरिजीत सिंह, दलेर मेहंदी, हरिचरण शेषाद्री, हीरल विराडिया और शाशा तिरुपति ने अपनी आवाज दी है। वास्तव में, अतरंगी स्टार धनुष ने भी एल्बम से 'लिटिल लिटिल' गाया है। अतरंगी रे एल्बम एक मूल एल्बम होगा, जिसमें हिंदी और तमिल दोनों में गाने होंगे। 

 

अतरंगी रे के संगीत लॉन्च के बारे में ए आर रहमान ने कहा, "जब एक फिल्म और फ़िल्म का प्लॉट भारत के चारों ओर घूमता है, तो संगीत को कहानी के साथ आगे बढ़ना चाहिए, और किरदारों के मूड और भावनाओं को प्रतिबिंबित करना चाहिए। अतरंगी रे जैसी कहानियां हमें कुछ अलग संगीत को आजमाने का मौका देती हैं। आनंद एल राय, भूषण कुमार, अक्षय कुमार, सारा अली खान और धनुष के साथ पूरी टीम को मेरी शुभकामनाएं। 

 

फिल्म में संगीत के बारे में बोलते हुए, अतरंगी रे के  निर्माता भूषण कुमार ने कहा, "फिल्म का संगीत भारत का जश्न मनाता है जैसा कि हम जानते हैं! यह ए आर रहमान की मन को झकझोर देने वाली रचना है और उत्तर और दक्षिण का एक आदर्श उदाहरण है। हमें उम्मीद है कि आप फिल्म में संगीत का आनंद लेंगे!" 

 

अतरंगी रे के फिल्ममेकर आनंद एल राय ने संगीत एल्बम के लॉन्च पर टिप्पणी की और कहा, "एक ईमानदार स्वीकारोक्ति, मैं रहमान सर के गीतों के बारे में बहुत संवेदनशील हूं। अगर मौका दिया जाता तो मैं सभी गीतों को विशेष रूप से अपने लिए रखता। आपको इतना गर्व महसूस होता है कि आप के सामने एक पूरा मैजिक बुक है।  हर गाना एक अलग रंग की तरह होता है और अंत में आपको एक खूबसूरत भावपूर्ण इंद्रधनुष दिखाई देता है।" 

 

छोटे शहरों की कहानियों के राजा के रूप में जाने जाने वाले, आनंद एल राय का ड्रीम डायरेक्टोरियल वेंचर अतरंगी रे एक बार फिर अपने संगीत, कहानी, कास्टिंग और प्रदर्शन के माध्यम से भारत को एक साथ लाएगा। किसी भी आनंद एल राय निर्देशित संगीत एल्बम को हमेशा चार्ट-टॉपिंग नंबरों पर देखा जाता है। आनंद एल राय और ए आर रहमान इससे पहले रांझणा जैसी फिल्म में संगीत के साथ जादू बिखेर चुके हैं। और अतरंगी रे अलग नहीं होने जा रहा है ... 

 

गुलशन कुमार और टी-सीरीज़, आनंद एल राय और केप ऑफ़ गुड फिल्म्स की अतरंगी रे , अ कलर येलो प्रोडक्शन पेश करते हैं, जो की आनंद एल राय और हिमांशु शर्मा द्वारा निर्मित है, जिसे भूषण कुमार और कृष्ण कुमार द्वारा प्रोड्यूस किया गया है। आनंद एल राय द्वारा निर्देशित यह फिल्म 24 दिसंबर को विशेष रूप से डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी।


RRRAtrangi reatrangi re music albumatrangi re songssara ali khan
loading...