main page

मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों पर खुलकर बोलीं आलिया भट्ट की बहन शाहीन, कहा-"जब भी मैं पीछे..."

Updated 06 October, 2023 08:49:39 AM

आलिया भट्ट की बहन शाहीन भट्ट ने एक वर्कशॉप में कहा, "जब भी मैं इसमें पीछे रह जाती हूं तो यह वास्तव में बुरा लगता है, यह भयानक लगता है।"

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ''बचपन में मुझे लगता था कि खुद को साबित करने का एकमात्र तरीका बुद्धिमान और मेहनती होना है। एमटीवी क्वेश्चन मार्क्स वर्कशॉप में शाहीन भट्ट कहती हैं, "जब भी मैं इसमें पीछे रह जाती हूं तो यह वास्तव में बुरा लगता है, यह भयानक लगता है।" जब वह मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों का सामना करने के बारे में बात करती हैं।

 

पैनल चर्चा छात्रों के मानसिक स्वास्थ्य से संबंधित विषयों पर केंद्रित थी और माता-पिता इसमें प्रमुख भूमिका कैसे निभाते हैं। चर्चा के दौरान शाहीन ने अपने मानसिक स्वास्थ्य के बारे में खुलकर बात की और कहा, “मैंने अपने मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों के बारे में बात करने की कभी योजना नहीं बनाई थी, लेकिन इस एक अच्छे दिन, मैं बिस्तर पर लेटी हुई थी और सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के लिए एक तस्वीर ढूंढने की कोशिश कर रही थी। मुझे एहसास हुआ कि मैं दुनिया के साथ साझा करने के लिए जो महसूस कर रही थी उसके बिल्कुल विपरीत केवल खुश तस्वीरें खोज रहाी थी, जिससे मुझे समझ आया कि मैं इस बारे में बात करना चाहती हूं कि मैं वास्तव में कैसा महसूस कर रही हूं। मुझे इस तरह महसूस होने का कारण यह है कि कोई भी इसके बारे में बात करना पसंद नहीं करता है और 'आप कैसा महसूस कर रहे हैं?' के बारे में आपकी प्रतिक्रिया हमेशा यही होती है, 'ओह, मैं अच्छा हूं।' ”

 

शाहीन ने अपने बचपन और माता-पिता के बारे में भी बात करते हुए कहा, “एक बच्चे के रूप में मुझे लगता था कि खुद को साबित करने का एकमात्र तरीका बुद्धिमान और मेहनती होना है। हर बार मुझे इसकी कमी महसूस होती थी, बहुत बुरा लगता था, भयानक लगता था। मैं इस तथ्य के लिए वास्तव में भाग्यशाली महसूस करती हूं कि मेरे पास ऐसे सहायक माता-पिता हैं जिन्होंने हमेशा मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए कहा है और जो भी परिणाम आएगा वह उनके लिए ठीक है, इतना ही नहीं उन्होंने कभी भी मुझ पर शीर्ष रैंकिंग वाला छात्र बनने के लिए दबाव नहीं डाला।' इस पैनल चर्चा से छात्रों और उनके मानसिक स्वास्थ्य के बारे में कुछ मूल्यवान चर्चा हुई, जिसमें इस बात पर अधिक ध्यान केंद्रित किया गया कि कैसे माता-पिता अपने बच्चों के मानसिक स्वास्थ्य में सहायता करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

Content Editor: Varsha Yadav

आलिया भट्टशाहीन भट्टमानसिक स्वास्थ्य पर शाहीन भट्ट ने क्या कहाAlia BhattShaheen Bhattmental health issuesShaheen Bhatt mental health issuesAlia Bhatt latest news

loading...