main page

बॉलीवुड के खतरनाक विलेन अमरीश पुरी की बेटी है बेहद खूबसूरत, तस्वीरें देखकर लगेगा झटका

Updated 15 December, 2017 11:51:28 AM

बॉलीवुड के मोगैंबो अमरीश पुरी बॉलीवुड में हीरो बनने का ख्वाब लेकर मुंबई आए थे लेकिन किस्मत ने उन्हें विलेन बना दिया। अमरीश पुरी को आज भी बॉलीवुड का बेस्ट विलेन माना जाता है। वह इंडस्ट्री के एक एेसे विलेन थे जिनका अभी तक कोई भी एक्टर मुकाबला नहीं कर पाया है।

मुंबई: बॉलीवुड के मोगैंबो अमरीश पुरी बॉलीवुड में हीरो बनने का ख्वाब लेकर मुंबई आए थे लेकिन किस्मत ने उन्हें विलेन बना दिया। अमरीश पुरी को आज भी बॉलीवुड का बेस्ट विलेन माना जाता है। वह इंडस्ट्री के एक एेसे विलेन थे जिनका अभी तक कोई भी एक्टर मुकाबला नहीं कर पाया है।

Bollywood Tadka

वह भले इस दुनिया को अलविदा कह चुके हों लेकिन उनकी दमदार आवाज़ और अभिनय आज भी लोगों के जहन में जिंदा है। अमरीश पुरी ने नेगेटिव और पॉजिटिव दोनो किरदार निभाए।

Bollywood Tadka

उन्होंने कुछ ऐसे विलेन के किरदार निभाए जो आज भी लोगों की जुबान पर है। उदाहरण के तौर पर ’मिस्टर इडिया’ में ‘मोगैम्बो’ का किरदार।

Bollywood Tadka

अमरीश पूरी जी को आज भी लोग नकरात्मक भूमिकाएं निभाने के लिए याद करते हैं। आज हम इस महान अभिनेता को थोड़े करीब से जानने की कोशिश करेंगे। आज हम आपको उनकी बेटी के बारे में बताएंगे जो बेहद खूबसूरत है।

Bollywood Tadka

अमरीश पुरी की बेटी का नाम नम्रता है. नम्रता बॉलीवुड की चकाचौंध से बहुत दूर हैं। नम्रता ने ग्रेजुएशन के बाद सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में मास्टर्स की डिग्री ली है।

Bollywood Tadka

बताया जाता है कि हीरो बनने का सपना लेकर मुंबई आए अमरीश पहले ही स्क्रीन टेस्ट में फेल हो गए थे। बाद में उन्होंने भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) में नौकरी कर ली। बीमा कंपनी की नौकरी के साथ ही वह पृथ्वी थिएटर में काम करने लगे। थिएटर करते ही धीरे-धीरे वो टीवी विज्ञापनों में आने लगे, जहां से वो फिल्मों में विलेन के किरदार तक पहुंचे।

Bollywood Tadka

अमरीश को बॉलीवुड में पहला रोल 39 साल की उम्र में मिला था। सुनील दत्त और वहीदा रहमान स्टारर फिल्म 'रेशमा और शेरा' में उन्होंने रहमत खान नाम के शख्स का रोल प्ले किया था।

Bollywood Tadka

बाद में अमरीश ने विलेन के रूप में कई दमदार भूमिकाएं निभाईं। फिल्मों में उनके अलग-अलग गेटअप किसी को भी डराने के लिए काफी होते थे। 'अजूबा' में वजीर-ए-आला, 'मि. इंडिया' में मोगैंबो, 'नगीना' में भैरोनाथ, 'तहलका' में जनरल डोंग का गेटअप आज भी लोग भुला नहीं पाए हैं।

Bollywood Tadka

बता दें कि 22 जून 1932 को लाहौर, पंजाब (अब पाकिस्तान) में जन्मे अमरीश 12 जनवरी, 2005 को ब्रेन हेमरेज के चलते दुनिया को अलविदा कह गए थे। उनकी मृत्यु मुंबई में हुई थी। जब उनकी मृत्यु हुई, तो कई अखबारों ने 'मोगैम्बो खामोश हुआ' हैडलाइन बनाई। उनके निधन पर दुनियाभर में उनके करोड़ों फैन्स में उदासी छा गई थी।

Bollywood Tadka

Bollywood Tadka

:

Amrish Puridaughter namrataPictures

loading...