main page

B'day spcl: 500 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं अनुपम खेर, कभी फुटपाथ तो कभी स्टेशन पर गुजारते थे रातें

07 March, 2020 10:47:31 AM

हिंदी सिनेमा के मशहूर एक्टर अनुपम खेर आज अपना 65वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। फिल्मों में अपने दमदार किरदार के जरिए अनुपम ने इंडस्ट्री ने अपनी बड़ी पहचान बना है और लोगों के दिलों में एक अमिट छाप छोड़ी है। अपने 36 साल के फिल्मी करियर दौरान एक्टर ने बॉलीवुड को 500 से ज्यादा फिल्में दी हैं। अनुपम न सिर्फ फिल्मों बल्कि अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब चर्चा में रहे हैं।

बॉलीवुड तड़का टीम. हिंदी सिनेमा के मशहूर एक्टर अनुपम खेर आज अपना 65वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। फिल्मों में अपने दमदार किरदार के जरिए अनुपम ने इंडस्ट्री ने अपनी बड़ी पहचान बना है और लोगों के दिलों में एक अमिट छाप छोड़ी है। अपने 36 साल के फिल्मी करियर दौरान एक्टर ने बॉलीवुड को 500 से ज्यादा फिल्में दी हैं। अनुपम न सिर्फ फिल्मों बल्कि अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब चर्चा में रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि अनुपम की लाइफ स्टोरी से जुड़ी कुछ बातें...

Bollywood Tadka
अनुपम का जन्म 7 मार्च 1955 को शिमला में कश्मीरी पंडित फैमिली में हुआ। उनका शुरुआती जीवन काफी स्ट्रगल्स से भरा रहा। फिल्मों में आने से पहले अनुपम को रेलवे प्लेटफॉर्म पर भी कई रातें गुजारनी पड़ीं और कभी फुटपाथ पर ही सोना पड़ा।

Bollywood Tadka

शिमला में अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद अनुपम एक्टर बनने की चाह में मुंबई आ गए। 28 साल की उम्र में अनुपम ने पहली फिल्म 'सारांश' में नजर आए। फिल्म में एक्टर ने 65 साल के आदमी का किरदार निभाया था, जिसकी वजह से उन्हे खूब वाहवाही मिली।

Bollywood Tadka
 
आपको शायद ही मालूम हो कि अनुपम ने दो शादियां की हैं। साल 1992 में अनुपम के जीवन पर प्रकाशित मैग्जीन के आर्टिकल में बताया गया था कि उनकी पहली पत्नी का नाम  मधुमालती था। मधुमालती से शादी के कुछ समय बाद दोनों के रिश्तों में दरार आ गई, जिसके चलते दोनों के रास्ते अलग हो गए। 

Bollywood Tadka
साल 1985 में अनुपम खेर ने एक्ट्रेस किरण खेर से शादी की। अनुपन और किरण की मुलाकात चंडीगड के एक थिएटर में हुई थी। उस समय तक दोनों सिर्फ एक अच्छे दोस्त थे, लेकिन कब दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई पता ही नहीं चला। बता दें एक्टर की दूसरी पत्नी किरण खेर ने भी अनुपम संग दूसरी शादी की है। अनुपम और किरण खेर के साथ उनकी केमिस्ट्री भी लोगों के लिए एक उदाहरण की तरह नजर आती है।   

Bollywood Tadka
500 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके अनुपम ने अलग-अलग रोल्स निभा कर सबका दिल जीत लिया। बता दें  साल 1989 में आई फिल्म 'राम लखन' के लिये अनुपम फिल्मफेयर का अवॉर्ड से भी सम्मानित हो चुके हैं।

Bollywood Tadka

इतना ही नहीं अभिनेता इसके बाद पांच बार 'फिल्मफेयर अवार्ड फॉर बेस्ट कॉमेडियन' का खिताब जीतने में अनुपम कामयाब रहे। 'लम्हें', 'खेल', 'डर', 'दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे', 'विजय' जैसी फिल्में उनके करियर की सुपरहिट फिल्मों में से एक हैं। 

Bollywood Tadka


anupam kherbirthdayspecialBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity News
loading...