main page

अनुष्का सेन बनीं युवाओं के लिए प्रेरणा, कम उम्र में किया भारत और कोरिया के बीच पुल का काम

Updated 07 November, 2023 10:38:05 AM

अनुष्का सेन बिल्कुल एक ऐसी फाॅर्स हैं, जिनपर गौर करने की जरुरत है। सिर्फ 21 साल की उम्र में एक्ट्रेस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बड़े डिजिटल फुटप्रिंट को एन्जॉय करती हैं। इस तरह से सोशल मीडिया पर उनके 50 मिलियन फॉलोवर्स हैं।

नई दिल्ली। अनुष्का सेन बिल्कुल एक ऐसी फाॅर्स हैं, जिनपर गौर करने की जरुरत है। सिर्फ 21 साल की उम्र में एक्ट्रेस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बड़े डिजिटल फुटप्रिंट को एन्जॉय करती हैं। इस तरह से सोशल मीडिया पर उनके 50 मिलियन फॉलोवर्स हैं। वहीं, उनके नोटेबल अचीवमेंट हैं जिन्होंने उन्हें चमकदार सितारे के रूप में चमकाया है। इस तरह से एक्ट्रेस ने खुद को ग्लोबल स्टार बनाया है, दुनिया भर में, जहां अपने अलग-अलग प्रोजेक्ट्स के माध्यम से उन्होंने मंच पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है। ऐसे में अनुष्का सेन महत्वाकांक्षी कोरियाई प्रोजेक्ट 'एशिया' में एक्ट करने जा रही हैं। यह कहा जा सकता है, इसके साथ वह कांटिनेंट के अन्य लोगों के बीच भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। हालाँकि डिटेल्स इसके बारे में अभी भी गुप्त हैं, ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि एक्ट्रेस ने अपनी उपलब्धि में इस प्रोजेक्ट के साथ एक और प्रोजेक्ट को जोड़ा है! 
 

कोरिया की उनकी दूसरी रणनीतिक यात्रा के अलावा, इस प्रोजेक्ट के साथ भारत के एक अलग ग्लोबल स्टार के रूप में उनकी मौजूदगी को मजबूत करना है, ठीक दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा जोनस की तरह। अपनी सिनेमाई यात्रा के अलावा, सेन को कोरियन टूरिज्म के होनोरार्य एम्बेसडर के रूप में भी नियुक्त किया गया है। ब्रांड एंबेसडर की मान्यता उन्हें कोरिया के प्रति उनकी गहरी रुचि और स्नेह के लिए दी गई है, जो दो जीवंत संस्कृतियों के बीच एक पुल के रूप में उनकी भूमिका को भी मजबूत करता है।


इस पर अपना अनुभव साझा करते हुए अनुष्का कहती हैं,
“कोरिया की मेरी हाल की यात्रा पर, मुझे एहसास हुआ कि हमारी संस्कृतियाँ कितनी अलग होने के बावजूद समान हैं - एक-दूसरे और हमारी पहचान के लिए हमारे प्यार और सम्मान के साथ, मैं आभारी महसूस करती हूँ कि मुझे दोनों देशों के बीच पुल के रूप में पहचाना जा रहा है। हमारे यहाँ के-कल्चर फैनडम जबरदस्त है, उनके देश में पहचाने जाने से मुझे विश्वास होता है कि मैं सही काम कर रही हूँ। मैं दुनिया के सबसे बड़े कांटिनेंट के दर्शकों से मिल रहे प्यार के लिए आभारी हूं। मुझे अभी भी अपनी अगली यात्रा के लिए कोरिया से संदेश मिलते हैं और मैं केवल इतना ही कह सकती हूं कि यह एक ग्लोबल फॅमिली है और मैं जल्द ही उनके साथ कुछ रोमांचक डेवलपमेंट शेयर करुँगी।


अलग-अलग प्लेटफार्मों पर दर्शकों के लिए दिलचस्प और मनोरंजक कंटेंट की लगातार डिलीवरी जारी रखते हुए, अनुष्का सेन के इंस्टाग्राम पर एक विशाल फॉलोअर्स बेस है, जो अकेले 39.4 मिलियन है। खैर, वह असल में एक टैलेंट है जो निश्चित रूप से दर्शकों के लिए इस तरह की और ज्यादा कंटेंट लाएगी, जबकि हम मानते हैं कि यह सिर्फ शुरुआत है।

Content Editor: Jyotsna Rawat

Anushka Senyouthinspirationactressbollywoodsocial media

loading...